IND VS ENG: खत्म हुआ चौथे दिन का खेल, भारत को जीत के लिए चाहिए 157 रन
Advertisement

IND VS ENG: खत्म हुआ चौथे दिन का खेल, भारत को जीत के लिए चाहिए 157 रन

IND vs ENG 1st Test Day 4 Live Match Updates: भारत और इंग्लैंड की टीम नॉटिघम में 5 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. चौथे दिन का शुरू हो चुका है.

IND vs ENG 1st Test Day 4 Live Match Updates (FILE PHOTO)

नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट का घमासान जारी है. इंग्लैंड की दूसरी पारी 303 रन पर सिमटी. कप्तान जो रूट ने 109 रन की शानदार शतकीय पारी खेली. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट झटके. भारत को जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य मिला. दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट खोकर 52 रन बना लिए हैं. चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा 12-12 रन बनाकर नाबाद लौटे.  

  1. भारत बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट
  2. शुरू हुआ चौथे दिन का खेल

पहले टेस्ट का तीसरा दिन 

तीसरे दिन शुरू होने के कुछ देर बाद ही बारिश की वजह से रुक दिया गया था. हालांकि बारिश रुकने के बाद दोबारा खेल शुरू किया गया. जिसके बाद ही भारतीय टीम ने अपना 5वां विकेट गंवा दिए है. ऋषभ पंत 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पंत के आउट होने के बाद जडेजा और केएल राहुल मिलकर टीम इंडिया की पारी को आगे ले जा रहे हैं. भारतीय टीम ने इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर को पार कर दिया है और लीड ले ली है. लंच तक टीम इंडिया ने 191 रन बना लिए हैं. केएल राहुल अपने शतक से चूक गए है, वो 84 रन बनाकर आउट हुए. पहली पारी में भारतीय टीम ने 278 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और 95 की लीड ले ली है. इंग्लैंड की दूसरी पारी शुरू हुई और उन्होंने 25 रन बनाए, जिसके बाद फिर से बारिश ने खेल रोक दिया और दिन का खेल खत्म हो गया.

पहले टेस्ट का दूसरा दिन

नॉटिघम के मैदान पर पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल बारिश की वजह से जल्दी रोक दिया गया. एक अच्छी शुरुआत के बाद टीम इंडिया के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए और मैच का रुख पलट गया. चेतेश्वर पुजारा 4 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार बने, इसके बाद अगली गेंद पर कप्तान विराट कोहली भी आउट हो गए. रोहित शर्मा लंच से पहले ही आउट हो गए थे. क्रीज पर अभी केएल राहुल और पंत टिके हुए हैं. बता दें कि दूसरे दिन टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर 125 रन बनाए.

पहले टेस्ट का पहला दिन

पहले दिन मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. भारतीय टीम के गेंदबाजों ने जबर्दस्त गेंदबाजी की और मैच की पहली पारी में 64.4 ओवर में इंग्लैंड को 183 रनों पर ऑलआउट कर दिया. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. शमी ने 3 विकेट हासिल किए. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर ने 2 और मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट लिया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 13 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 21 रन बना लिए हैं. 

इंग्लैंड ने जीता टॉस 

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीता. टॉस जीतकर इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.  

दोनों टीमों:

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

इंग्लैंड: रोरी बर्न्‍स, डोमिनिक सिबली, जैक क्रॉली, जो रूट (सी), जॉनी बेयरस्टो, डैनियल लॉरेंस, जोस बटलर (डब्ल्यू), सैम कुरेन, ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन.

 

Trending news