IND vs ENG: Rohit Sharma के बयान से फैली सनसनी, बोले- मुझे नहीं मिलना चाहिए था मैन ऑफ द मैच!
X

IND vs ENG: Rohit Sharma के बयान से फैली सनसनी, बोले- मुझे नहीं मिलना चाहिए था मैन ऑफ द मैच!

IND vs ENG: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को ओवल के मैदान पर खेले गए चौथे टेस्ट में करारी मात दी. इस मैच में टीम के दिग्गज ओपनर रोहित शर्मा ने शानदार शतक ठोका. 

 

IND vs ENG: Rohit Sharma के बयान से फैली सनसनी, बोले- मुझे नहीं मिलना चाहिए था मैन ऑफ द मैच!

नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को ओवल मैदान पर खेले गए चौथे टेस्ट मैच में 157 रनों से करारी मात दी. पांच मैचों की इस सीरीज में अब टीम इंडिया 2-1 से आगे हो गई है. चौथे टेस्ट में भारत को जीत दिलाने में एक अहम रोल टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा का रहा. रोहित ने दूसरी पारी में शतक ठोक मैच में भारत की वापसी कराई, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया. लेकिन रोहित का मानना है कि उन्हें ये अवार्ड नहीं मिलना चाहिए था.

इस खिलाड़ी को बताया दावेदार 

रोहित शर्मा का मानना है कि उन्हें चौथे टेस्ट का प्लेयर ऑफ द मैच नहीं मिलना चाहिए था बल्कि शार्दुल ठाकुर इस अवार्ड के सबसे बड़े दावेदार थे. मैच के बाद रोहित ने कहा कि मुझसे ज्यादा ये खिताब शार्दुल डिजर्व करते थे. BCCI टीवी से बातचीत करते हुए कहा, 'यह उस प्रयास को दर्शाता है जो हमने सीरीज में अब तक लगाया है और यह अंत नहीं है, हम जानते हैं कि मैनचेस्टर में एक और मैच अभी रहता है. 

रोहित ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि शार्दुल का प्रयास मैच जीतने वाला था. सच कहूं तो वह अपने प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के भी हकदार थे. शार्दुल ने इंग्लैंड का सबसे पहला विकेट झटक कर महत्वपूर्ण सफलता दिलाई. फिर जो रूट का अहम विकेट लेना खास था. हम उनकी बल्लेबाजी को कैसे भूल सकते हैं, पहली पारी में सिर्फ 31 गेंदों में 50 रन बनाना और फिर दूसरी पारी में 50 रन बनाना बहुत कुछ कहता है. वह अपनी बल्लेबाजी से प्यार करते हैं और उन्होंने इस पर कड़ी मेहनत की है, मैंने उन्हें कई सालों से देखा है.'

शार्दुल का प्रदर्शन था खास 

इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में शार्दुल ठाकुर के प्रदर्शन को कभी भुलाया नहीं जा सकता. शार्दुल ने पहली पारी में तब तेज तर्रार हाफ सेंचुरी लगाई जब भारतीय टीम 120-130 के स्कोर पर ऑलआउट होने वाली थी. इसके अलावा एक बार फिर दूसरी पारी में शार्दुल ने 60 रनों की पारी खेल ऋषभ पंत के साथ 100 रनों की अहम साझेदारी की. वहीं गेद से भी उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा और उन्होंने दूसरी पारी में जो रूट और रोरी बर्न्स के अहम विकेट लिए. 

बल्लेबाजों ने भी किया था कमाल

इस मैच की पहली पारी में जहां भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे वहीं दूसरी पारी में सभी ने कमाल कर दिया. टीम के हिटमैन ओपनर रोहित शर्मा ने 127 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 61 रनों की पारी खेली. इसके अलावा ऋषभ पंत ने 50 और शार्दुल ठाकुर ने 60 रन बनाए. वहीं कप्तान विराट कोहली ने 42 रनों की पारी खेली. बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर ही टीम इंडिया दूसरी पारी में 466 बनाने में कामयाब रही.  

 

VIDEO-

 

 

Trending news