IND vs ENG: कैंसिल किए गए 5वें टेस्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट, अब इस दिन होगा मैच
X

IND vs ENG: कैंसिल किए गए 5वें टेस्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट, अब इस दिन होगा मैच

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 5वें टेस्ट के जरिए सीरीज में हार-जीत का फैसला किया जाएगा, लेकिन ये मुकाबला अब मैनचेस्टर (Manchester) के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में नहीं होगा.

IND vs ENG: कैंसिल किए गए 5वें टेस्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट, अब इस दिन होगा मैच

नई दिल्ली: जब टीम इंडिया (Team India) हाल में ही इंग्लैंड के दौरे (England Tour) पर गई थी तब मैनचेस्टर (Manchester) में खेला जाने वाला 5वां टेस्ट कैंसिल कर दिया गया था. अब क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी आई है क्योंकि इस मैच की नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया है.

कोरोना के कारण कैंसिल हुआ था टेस्ट

टीम इंडिया (Team India) 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे है, ऐसे में 5वां और आखिरी टेस्ट निर्णायक होगा. भारतीय कैंप में कोरोना के मामले सामने आने के बाद इंडियन प्लेयर्स ने संक्रमण के डर की वजह मैच खेलने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद मुकाबले को रद्द करना पड़ा.

यह भी पढ़ें- IPL: अगले साल RCB इन 3 स्टार प्लेयर्स को करेगी रिटेन! इस 'हीरो' को लगेगा झटका?

अब इस दिन खेला जाएगा 5वां टेस्ट

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 5वां टेस्ट अब मैनचेस्टर (Manchester) के बजाए बर्मिंघम (Birmingham) के एजबेस्टन मैदान (Edgbaston) में 1 जुलाई 2022 से खेला जाएगा. ये फैसला बीसीसीआई (BCCI) और ईसीबी (ECB) के बीच बातचीत के बाद लिया गया है.

 

 

लिमिटेड ओवर्स की सीरीज भी खेलेगा भारत

टीम इंडिया (Team India)  जब साल 2022 में इंग्लैंड के दौरे (England Tour) पर जाएगी तब उन्हें यहां बचे हुए 5वें टेस्ट के बाद 3 टी20 इंटनेशनल मैचों और 3 वनडे मुकाबलों की सीरीज खेलने होगी. ये सभी मैचेज जुलाई महीने में ही खेले जाएंगे.
 

मैनचेस्टर टेस्ट के खरीदने वालों का क्या होगा?

ईसीबी ने बयान में कहा, 'टिकट रखने वालों को कुछ नहीं करना होगा क्योंकि सभी टिकट फिर से शेड्यूल किए गए इस मैच के लिए वैलिड रहेंगे. मेजबान स्थल नए प्रोग्राम की जानकारी और उनके लिए उपलब्ध विकल्पों के बारे में टिकट खरीदारों को बतायेगा.’

सौरव गांगुली ने किया था वादा

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सितंबर महीने में पीटीआई को दिए गए इंटरव्यू में साफ किया था कि फिर से शेड्यूल किया गया मैच उसी सीरीज का हिस्सा होगा न कि एक अलग मैच. गांगुली ने कहा, ‘हम सीरीज को पूरी कराना चाहते हैं क्योंकि यह 2007 के बाद इंग्लैंड में सीरीज में हमारी पहली जीत होगी.’

भारत-इंग्लैंड 5वें टेस्ट का शेड्यूल

1 से 5 जुलाई (एजबेस्टन, बर्मिंघम)

भारत-इंग्लैंड टी20 इंटनेशनल सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20: 7 जुलाई (एजिस बाउल, साउथैम्पटन)
दूसरा टी20: 9 जुलाई (एजबेस्टन, बर्मिंघम)
तीसरा टी20: 9 जुलाई (एजबेस्टन, बर्मिंघम)

भारत-इंग्लैंड वनडे इंटनेशनल सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे: 12 जुलाई (केनिंगटन ओवल, लंदन)
दूसरा वनडे: 14 जुलाई (लॉड्स ग्राउंड, लंदन)
तीसरा वनडे: 17 जुलाई (ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर)

 

Trending news