IPL 2022 Mega Auction से पहले RCB इन 3 स्टार प्लेयर्स को करेगी रिटेन! इस 'हीरो' को लगेगा झटका?
X

IPL 2022 Mega Auction से पहले RCB इन 3 स्टार प्लेयर्स को करेगी रिटेन! इस 'हीरो' को लगेगा झटका?

IPL 2022 Mega Auction: आरसीबी (RCB) टीम अगले साल के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती, ऐसे में फ्रेंचाइजी ने अभी से तैयारियां करनी शुरू कर दी है, मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे हैं.

IPL 2022 Mega Auction से पहले RCB इन 3 स्टार प्लेयर्स को करेगी रिटेन! इस 'हीरो' को लगेगा झटका?

नई दिल्ली: IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2021 में आरसीबी (RCB) की परफॉरमेंस शानदार परफॉरमेंस रही. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम प्वाइंट्स टेबल (Points Table) में तीसरे नंबर पर रही और प्लेऑफ (Playoff) में जगह बनाई. हालांकि बैंगलोर टीम फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही.

इन 3 खिलाड़ी को रिटेन करेगी RCB!

आरसीबी (RCB) अब तक आईपीएल (IPL) खिताब से महरूम है, ऐसे में टीम के मालिकों की कोशिश होगी कि वो ऐसे खिलाड़ियों को रिटेन करेगी जो इस फ्रेंचाइजी को टूर्नामेंट का चैंपियन बनाने का सपना पूरा करा सके. आइए नजर डालते हैं उन 3 प्लेयर्स पर जिसे बैंगलोर फ्रेंचाइजी अगले मेगा ऑक्शन से पहले टीम में बरकरार रखना चाहेगी.

यह भी पढ़ें- धोनी की वजह से इस 'मैच विनर' की हुई टीम इंडिया में एंट्री? एक फोन कॉल से बदली किस्मत!

1. विराट कोहली 

विराट कोहली (Virat Kohli) भले ही अगले साल आरसीबी (RCB) की कप्तानी नहीं करेंगे, लेकिन टीम उन्हें हर हाल में रिटेन करना चाहेगी, क्योंकि वो एक खिलाड़ी के तौर पर बेहद कामयाब रहे हैं. 'किंग कोहली' ने ये साफ कर दिया है कि वो करियर के आखिर तक इसी फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहेंगे.
 

2. ग्लेन मैक्सवेल 

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में जिस तरह की तूफानी परफॉमेंस दी है, उसे देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि आरसीबी उन्हें अपनी टीम से जुदा नहीं करना चाहेगी. मैक्सी की बदौलत ही बैंगलोर ने इस साल प्लेऑफ का सफर तय किया, वो रिटेंड प्लेयर्स की लिस्ट में जरूर शामिल किए जाएंगे, क्योंकि उन्हें दोबारा खरीदना महंगा सौदा साबित हो सकता है.
 

3. एबी डिविलियर्स 

एबी डिविलियर्स (Ab de Villiers) पिछले कई साल से आरसीबी (RCB) की रीढ़ की हड्डी रहे हैं. उन्होंने अकेले अपने दम पर कई मैच जिताए हैं. चूंकि वो इंटरनेशनल क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके हैं, ऐसे में वो टीम के लिए फुल टाइम सर्विस दे पाएंगे. डिविलियर्स की विकेटकीपिंग कैपेसिटी भी उन्हें 'मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर' बनाती है. ऐसे में फ्रेंचाइजी उनको बरकरार रखने में जरूर दिलचस्पी दिखाएगी.
 

इस 'मैच विनर' को लगेगा झटका

आरसीबी (RCB) के धाकड़ गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में कहर ढा दिया. उन्होंने 15 मुकाबलों में 14.34 की औसत और 8.14 की स्ट्राइक रेट से शानदार 32 विकेट अपनी झोली में डाले और पर्पल कैप (Purple Cap) हासिल किया. भले ही वो टीम के हीरो रहे हैं, लेकिन स्टार खिलाड़ियों के रहते उन्हें रिटेन करना मुश्किल है, हालांकि बैंगलोर फ्रेंचाइजी उन्हें मेगा ऑक्शन के जरिए वापस खरीदने की कोशिश जरूर करेगी.
 

 

 

Trending news