लॉर्ड्स में भारत की हार पर भड़के दिग्गज, कहा- गलतियों से सबक सीखे टीम इंडिया
Advertisement

लॉर्ड्स में भारत की हार पर भड़के दिग्गज, कहा- गलतियों से सबक सीखे टीम इंडिया

 मैच के बाद कप्तान विराट ने कहा, हम जिस तरह खेले वह बहुत खराब था. पिछले पांच टेस्ट मैचों में यह हमारा सबसे खराब प्रदर्शन था.

भारत लॉर्ड्स टेस्ट पारी और 159 रनों से हारा (PIC : REUTERS)

नई दिल्ली: लॉर्ड्स में भारत को एक पारी और 159 रनों से अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा है. मैच के चौथे दिन भारत की बल्लेबाजी एक बार फिर से असफल साबित हुई और इंग्लैंड सीरीज में 2-0 की बढ़त ले पाया. भारतीय बल्लेबाज अपनी गलतियों से सबक सीखने में नाकामयाब रहे. दूसरी पारी में केवल 47 ओवरों में भारतीय टीम 130 रनों पर आउट हो गई. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने 23 रन देकर चार विकेट और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 44 रन देकर 4 विकेट लेकर भारत को हार की कगार पर पहुंचा दिया. लॉर्ड्स टेस्ट में टीम इंडिया की इस शर्मनाक हार के बाद कप्तान विराट कोहली और बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर कई सवाल उठ रहे हैं. भारतीय क्रिकेट दिग्गज टीम इंडिया की इस हार से काफी निराश हैं. 

  1. भारत पहला टेस्ट मैच 31 रनों से हारा था
  2. भारत-इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज
  3. तीसरा टेस्ट मैच 18 अगस्त से शुरू होगा 

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने लॉर्ड्स टेस्ट में भारत की हार पर अपनी निराशा जताते हुए लिखा है- भारत का बेहद खराब प्रदर्शन. उन्होंने लिखा- बिना संघर्ष किए समर्पण कर देना बहुत निराशाजनक था. हम सब यह चाहते थे कि टीम इंडिया संघर्ष करे, इसके लिए हम टीम को सपोर्ट भी कर रहे थे. हमें लग रहा था कि आत्मविश्वास से इंडिया फाइट बैक करेगा लेकिन भारत की बहुत खराब परफॉर्मेंस रही. 

मोहम्मद कैफ ने भी टि्वटर पर लिखा कि टीम इंडिया ने कोई संघर्ष नहीं किया और ना ही अपनी गलतियों से कोई सबक लिया.

वीवीएस लक्ष्मण ने भी टीम इंडिया को गलतियों से सबक लेने की सलाह दी है.

हरभजन सिंह ने इंग्लैंड के पेसर हरभजन सिंह की जमकर तारीफ की.

संजय मांजरेकर ने टीम इंडिया की बल्लेबाजों की आलोचना की तो वहीं इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर तारीफ की.

कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी भारतीय बल्लेबाजी पर सवाल उठाए.

बता दें कि मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने 6 विकेट पर 356 से आगे खेलना शुरू किया और 7 विकेट पर 396 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. क्रिस वोक्स ने 137 नाबाद रन बनाए. भारतीय बल्लेबाजी के निराशाजनक प्रदर्शन के चलते ही भारत पहला टेस्ट 31 रनों से हार गया था और क्रिकेट के 'मक्का' कहे जाने वाले लार्ड्स पर भी भारत ने कोई जज्बा नहीं दिखाया. इस हार ने 2014 और 2011 की सीरीज की याद दिला दी.

टीम इंडिया पहली पारी में 35.2 ओवरों में 107रन पर आउट हो गई थी. यह ह टीम प्रबंधन को तीसरे टेस्ट से पहले कुछ सोचने के लिए बाध्य करेगी. तीसरा टेस्ट 18 अगस्त से नॉटिंघम में शुरू हो रहा है. लॉर्ड्स में पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था. इसके बावजूद एक दिन शेष रहते इंग्लैंड ने टेस्ट जीत लिया. मैच के बाद कप्तान विराट ने कहा, हम जिस तरह खेले वह बहुत खराब था. पिछले पांच टेस्ट मैचों में यह हमारा सबसे खराब प्रदर्शन था.

Trending news