IND vs ENG: Rishabh Pant ने England के गेंदबाजों को उधेड़ा, तूफानी शतक से रचा इतिहास
Advertisement
trendingNow11240510

IND vs ENG: Rishabh Pant ने England के गेंदबाजों को उधेड़ा, तूफानी शतक से रचा इतिहास

IND vs ENG: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बर्मिंघम टेस्ट मैच के पहले दिन अंग्रेज गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट मैच के पहले दिन अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक (Century) ठोक दिया. 

IND vs ENG: Rishabh Pant ने England के गेंदबाजों को उधेड़ा, तूफानी शतक से रचा इतिहास

IND vs ENG: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बर्मिंघम टेस्ट मैच के पहले दिन अंग्रेज गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट मैच के पहले दिन अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक (Century) ठोक दिया. ऋषभ पंत ने 111 गेंदों में 20 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 146 रन ठोक दिए.

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को उधेड़ा

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जब बैटिंग के लिए आए तो उस समय भारत का स्कोर 98 रन पर 5 विकेट था, लेकिन पंत ने अपनी तूफानी बैटिंग से भारत को मुश्किल हालात से निकाला. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन, बेन स्टोक्स और जैक लीच जैसे खतरनाक गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. ऋषभ पंत ने मैदान के चारों ओर जमकर शॉटस खेले. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले जेम्स एंडरसन को भी नही बख्शा. 

जड़ दिया तूफानी शतक

इंग्लैंड की धरती पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का ये दूसरा टेस्ट शतक है. इससे पहले ऋषभ पंत ने ओवल में साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा था, तब उन्होंने 114 रनों की पारी खेली थी. ऋषभ पंत ने अपना पांचवां टेस्ट शतक जड़कर टीम इंडिया की पारी में जान फूंक दी. ये शतक इसलिए भी खास है, क्योंकि बर्मिंघम में बल्लेबाजों के लिए इस मुश्किल पिच पर शतक लगाना दोहरे शतक से कम नहीं है. 

ऋषभ पंत ने रचा इतिहास

ऋषभ पंत इंग्लैंड की धरती पर 2 टेस्ट शतक लगाने वाले भारत के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. ऐसा कारनामा पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भी अपने पूरे टेस्ट करियर में नहीं कर पाए. ऋषभ पंत भारत के ऐसे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जिन्होंने साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया तीनों ही देशों में टेस्ट शतक जमाया है.

धोनी पूरे करियर में नहीं कर पाए ऐसा

ऋषभ पंत से पहले इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट शतक जड़ने का कारनामा भारत का कोई भी विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं कर पाया था. भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भी अपने पूरे टेस्ट करियर में इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट शतक जड़ने में नाकाम रहे हैं.

Trending news