IND vs ENG: पिच को लेकर इंग्लैंड पर बरसे गावस्कर, अंग्रेजों को जमकर सुनाई खरी-खोटी
Advertisement

IND vs ENG: पिच को लेकर इंग्लैंड पर बरसे गावस्कर, अंग्रेजों को जमकर सुनाई खरी-खोटी

IND vs ENG 3rd Test: लीड्स में भारत के बल्लेबाजों के सरेंडर के बाद सुनील गावस्कर ने पिच को लेकर इंग्लैंड पर निशाना साधा है. बता दें कि पहली पारी में भारत का कोई बल्लेबाज 20 रन भी नहीं बना पाया. टीम इंडिया पहली पारी में 78 रनों पर ढेर हो गई.

Sunil Gavaskar On Pitch Controversy

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन टीम इंडिया पहली पारी में 78 रनों पर ढेर हो गई. इसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने लीड्स की पिच को लेकर सवाल उठाए हैं. गावस्कर का कहना है कि इंग्लैंड की टीम खुद अपने घर में ग्रीन टॉप विकेट तैयार करवाती है, लेकिन जब उसे भारत में टर्निंग पिच मिलती है तो वह रोना शुरू कर देती है.

  1. पिच को लेकर इंग्लैंड पर बरसे गावस्कर
  2. हरी विकेट को लेकर विवाद 
  3. टीम इंडिया किसी भी विकेट पर खेलने से नहीं डरती

पिच को लेकर इंग्लैंड पर बरसे गावस्कर

लीड्स में भारत के बल्लेबाजों के सरेंडर के बाद सुनील गावस्कर ने पिच को लेकर इंग्लैंड पर निशाना साधा है. बता दें कि पहली पारी में भारत का कोई बल्लेबाज 20 रन भी नहीं बना पाया. गावस्कर ने कहा, 'इंग्लैंड की टीम जब भारत आती है तो टर्निंग विकेट के लिए शिकायत करती है और खुद भारत के लिए अपने देश में ग्रीन टॉप विकेट तैयार करवाती है.

हरी विकेट को लेकर विवाद 

सुनील गावस्कर ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर कहा, 'टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने इंग्लैंड में हरी विकेट को लेकर कभी शिकायत नहीं की है, चाहे वह इंग्लैंड में खेल रहे हों या ऑस्ट्रेलिया में, लेकिन इसके उलट इंग्लैंड की टीम जब भारत आती है तो टर्निंग पिच देखकर रोना शुरू कर देती है. 

गावस्कर ने इंग्लैंड को जमकर सुनाई खरी-खोटी

इंग्लैंड की टीम स्पिन की मददगार विकेट मिलने पर हमेशा विलाप करती रहती है. गावस्कर ने कहा, 'नॉटिंघम में हरी विकेट थी, यही कहानी लॉर्ड्स में भी थी. लीड्स में भी हम थोड़ी सी घास वाली पिच देख सकते हैं, लेकिन भारत के खिलाड़ियों ने कभी इसकी शिकायत नहीं की.'

टीम इंडिया किसी भी विकेट पर खेलने से नहीं डरती

गावस्कर ने कहा, 'टीम इंडिया किसी भी तरह की विकेट पर खेलने से नहीं डरती. अगर इंग्लैंड को भारत में टेस्ट सीरीज  जीतनी है, तो वर्ल्ड क्लास स्पिन गेंदबाज पैदा करने होंगे. ऐसा नहीं है कि वे भारत में कभी जीते नहीं, लेकिन उन सीरीज के समय उनके पास वर्ल्ड क्लास स्पिनर थे.'

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने घुटने टेक दिए

बता दें कि लॉर्ड्स में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में घुटने टेक दिए. सीरीज में 1-0 रनों की बढ़त लेने के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड को सीरीज में वापसी का मौका दे दिया. तीसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन टीम इंडिया 78 रनों पर ढेर हो गई. इसके बाद इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए 120 रन बनाकर मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली. इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर 42 रन की बढ़त हासिल कर ली है.

Trending news