IND vs ENG: सालों बाद टीम से कटेगा विराट का पत्ता! सेलेक्टर्स को मिल चुका है ये खतरनाक बल्लेबाज
Advertisement

IND vs ENG: सालों बाद टीम से कटेगा विराट का पत्ता! सेलेक्टर्स को मिल चुका है ये खतरनाक बल्लेबाज

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम में इस वक्त काफी बदलाव का दौर चल रहा है. टीम में हर सीरीज के साथ खिलाड़ी अंदर बाहर हो रहे हैं. ऐसे में विराट कोहली की जगह पर भी अब बड़ा खतरा मंडरा रहा है. 

 

फोटो (File)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में इस वक्त काफी बदलाव का दौर चल रहा है. टीम में हर सीरीज के साथ खिलाड़ी अंदर बाहर हो रहे हैं, लगातार कप्तान बदले जा रहे हैं. वहीं इसी बीच अब टीम के सबसे दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को भी टीम से बाहर करने की बात की जा रही है. यहां तक कि विराट की जगह लेने को कई युवा खिलाड़ियों का भी विकल्प इस वक्त सेलेकटर्स के पास मौजूद है.

विराट का पत्ता कटने की चल रही बात

भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में गुरुवार से इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा जाएगा. लेकिन विराट के नजरिए से ये सीरीज काफी अहम होने वाली है. विराट का बल्ला अगर इस सीरीज में नहीं चलता है तो टीम से उनका पत्ता कटना तय है. टाइम्स ऑफ इंडिया के एक सोर्स के मुताबिक सेलेक्टर्स विराट को इंग्लैंड सीरीज में आखिरी मौका दे रहे हैं. अगर वो फ्लॉप रहे तो उनकी जगह वेस्टइंडीज सीरीज में छीन ली जाएगी. 

ये बल्लेबाज बन सकता है नया नंबर तीन

विराट के टी20 सीरीज से बाहर होने पर टीम को तीन नंबर के लिए एक ऐसा बल्लेबाज चाहिए होगा जो टिक कर भी खेल सके और लंबे शॉट भी लगाना जानता हो. ऐसा एक बल्लेबाज टीम को मिल चुका है. हम बात कर रहे हैं दीपक हुड्डा के बारे में. हुड्डा ने पिछले कुछ समय से पूरी दुनिया को दिखा दिया है कि वो क्या कर सकते हैं. आईपीएल में इस बल्लेबाज ने दमदार प्रदर्शन करके टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की की. इसके बाद आयरलैंड सीरीज में हुड्डा ने एक शानदार शतक लगाया. ऐसे में उन्हें टीम इंडिया का नया नंबर तीन बल्लेबाज माना जा रहा है. 

रूठ गई है कोहली की किस्मत

पिछले कुछ सालों से विराट कोहली की किस्मत बिल्कुल रूठी हुई है. ये खिलाड़ी कई अच्छी पारी खेल भी चुका है, लेकिन जिस शतक ठोकने के लिए वो जाने जाते हैं वो अभी भी नहीं हो पाया है. आखिरी बार 2019 में शतकिय पारी खेलने वाले विराट हर बार कोशिश करते हैं. लेकिन फिर आउट होकर पवेलियन लौट जाते हैं. ऐसे में उनकी जगह को एक बड़ा खतरा तो है.  

पहले टी20 के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Trending news