IND vs IRE: श्रेयस अय्यर का करियर खत्म कर सकता है ये बल्लेबाज! माना जाता है रोहित से भी विस्फोटक
Advertisement

IND vs IRE: श्रेयस अय्यर का करियर खत्म कर सकता है ये बल्लेबाज! माना जाता है रोहित से भी विस्फोटक

India vs Ireland: भारत और आयरलैंड के बीच 2 मैचों की टी20 सीरीज 26 जून से 28 जून तक खेली जाएगी. इस टी20 सीरीज में एक खिलाड़ी ऐसा है, जो अपने अकेले दम पर भारत को जीत दिला सकता है. ये बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की टी20 टीम से जगह भी छीन सकता है. 

IND vs IRE: श्रेयस अय्यर का करियर खत्म कर सकता है ये बल्लेबाज! माना जाता है रोहित से भी विस्फोटक

India vs Ireland: भारत और आयरलैंड के बीच 2 मैचों की टी20 सीरीज 26 जून से 28 जून तक खेली जाएगी. इस टी20 सीरीज में एक खिलाड़ी ऐसा है, जो अपने अकेले दम पर भारत को जीत दिला सकता है. ये बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की टी20 टीम से जगह भी छीन सकता है. श्रेयस अय्यर हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे.

श्रेयस अय्यर का करियर खत्म कर सकता है ये बल्लेबाज!

श्रेयस अय्यर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाद आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया और उनकी जगह खतरनाक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में मौका दिया गया है. पूरी संभावना है कि सूर्यकुमार यादव आयरलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे. सूर्यकुमार यादव ऐसे में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर श्रेयस अय्यर का टीम इंडिया से पत्ता काट सकते हैं.

माना जाता है रोहित से भी विस्फोटक

सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. ये बल्लेबाज रोहित शर्मा से भी विस्फोटक माना जाता है. टीम इंडिया में वापसी करने पर अगर सूर्यकुमार यादव चल गए तो फिर श्रेयस अय्यर को बाहर होने से कोई नहीं रोक सकता. श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी में सबसे बड़ी कमी ये रही है कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं और टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहते हैं. टीम इंडिया को सूर्यकुमार यादव जैसे विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत है, जो श्रेयस अय्यर से भी ज्यादा टैलेंटेड हैं.

शॉर्ट पिच गेंद के आगे फुस्स 

श्रेयस अय्यर शॉर्ट पिच गेंद के आगे बेबस नजर आते हैं. वहीं, सूर्यकुमार यादव शॉर्ट पिच गेंद पर ताबड़तोड़ छक्के बरसाने का दम रखते हैं. आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज में अगर सूर्यकुमार यादव हिट रहते हैं, तो श्रेयस अय्यर की जगह को टी20 में खतरा हो सकता है. सूर्यकुमार यादव ने 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 351 रन बनाए हैं.

खतरनाक है ये बल्लेबाज

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कप्तानी संभालने के बाद इस खिलाड़ी को लगातार मौके देने शुरू कर दिए और ये खतरनाक क्रिकेटर हर मैच में टीम इंडिया को जीत दिला रहा है. सूर्यकुमार यादव ने वनडे और टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर ली है. सूर्यकुमार यादव भारत के लिए 7 ODI और 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. वनडे क्रिकेट और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव ने अपने दम पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं.  

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

Trending news