भारत के ये 3 खिलाड़ी पहले टी20 में न्यूजीलैंड टीम को तूफान में देंगे उड़ा! जमकर आग उगलेगा बल्ला
X

भारत के ये 3 खिलाड़ी पहले टी20 में न्यूजीलैंड टीम को तूफान में देंगे उड़ा! जमकर आग उगलेगा बल्ला

Rohit Sharma को विराट कोहली की जगह परमानेंट टी20 कप्तान बनाया गया है. रोहित शर्मा जीत के साथ अपनी टी20 कप्तानी का डेब्यू करने के लिए जान लगा देंगे. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस कांटेदार मुकाबले में टीम इंडिया के ऐसे 3 धुरंधर खिलाड़ी हैं, जो मैच विनर साबित हो सकते हैं.

भारत के ये 3 खिलाड़ी पहले टी20 में न्यूजीलैंड टीम को तूफान में देंगे उड़ा! जमकर आग उगलेगा बल्ला

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज शाम 7 बजे से जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह परमानेंट टी20 कप्तान बनाया गया है. रोहित शर्मा जीत के साथ अपनी टी20 कप्तानी का डेब्यू करने के लिए जान लगा देंगे. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस कांटेदार मुकाबले में टीम इंडिया के ऐसे 3 धुरंधर खिलाड़ी हैं, जो मैच विनर साबित हो सकते हैं.

1. रोहित शर्मा

खुद कप्तान रोहित शर्मा इतने खतरनाक बल्लेबाज हैं, जो न्यूजीलैंड के बॉलिंग अटैक की अकेले ही धज्जियां उड़ा सकते हैं. रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ जयपुर में होने वाले पहले टी20 मैच में टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. 190 रन बनाते ही रोहित शर्मा (3038 रन) टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली (3227 रन) को पछाड़कर पहले नंबर पर पहुंच जाएंगे. हालांकि इस मामले में उन्हें न्यूजीलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (3147 रन) टक्कर देंगे. बता दें कि विराट कोहली को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है. ऐसे में उनके पास कोहली से आगे निकलने का मौका होगा. रोहित तीन छक्के जड़ते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 450 छक्के पूरे कर लेंगे. यह कारनामा करने वाले वह भारत के पहले और दुनिया के तीसरे क्रिकेटर बन जाएंगे. वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (553) और पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (476) ही इस आंकड़े तक पहुंचे हैं. रोहित 10 छक्के जड़ते ही टी-20 इंटरनेशनल में अपने 150 छक्के कर लेंगे. मार्टिन गुप्टिल के बाद इस आंकड़े तक पहुंचने वाले वह दूसरे खिलाड़ी बनेंगे. 

2. ईशान किशन

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में ईशान किशन को नंबर तीन पर बैटिंग करने के लिए भेजा जा सकता है. ईशान किशन बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में माहिर हैं. ईशान किशन फॉर्म में चल रहे हैं. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एक वार्मअप मैच में इशान किशन ने ऐसा गर्दा उड़ाया कि इंग्लैंड टीम के पास इसका कोई जवाब नहीं था. इशान ने 46 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. ईशान किशन बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं. इस साल मुंबई IPL प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई, लेकिन आखिरी लीग मैच में ईशान किशन ने कमाल कर दिया. आखिरी लीग मैच में जब मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से था. ये एक करो या मरो मैच था जिसे मुंबई इंडियंस को करीब 170 रनों से जीतना जरूरी था. मुंबई प्लेऑफ में तो नहीं पहुंच पाई लेकिन इस मैच में ईशान किशन के बल्ले ने खूब कहर मचाया. ईशान ने इस मैच में सिर्फ 32 गेंदों में 84 रन ठोक दिए.   

3. वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में डेब्यू का मौका मिल सकता है. IPL 2021 में शानदार प्रदर्शन कर एक खिलाड़ी काफी चर्चा में है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) तूफानी बैटिंग के अलावा घातक बॉलिंग में भी माहिर हैं. वेंकटेश अय्यर हार्दिक पांड्या से भी बढ़िया ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं. हार्दिक पांड्या से तंग आकर भारतीय टीम मैनेजमेंट वेंकटेश अय्यर को जरूर मौका देना चाहेगी. वेंकटेश अय्यर ने IPL 2021 के 10 मैचों में 128.47 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं. दाएं हाथ के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर का बतौर गेंदबाज टी20 में रिकॉर्ड शानदार है. वेंकटेश अय्यर ओवरऑल टी20 क्रिकेट के 48 मैचों में 24 विकेट ले चुके हैं. वेंकटेश अय्यर 10 फर्स्ट क्लास मैचों में 7 और 24 लिस्ट ए मैच में 5.50 की इकोनॉमी से 10 विकेट ले चुके हैं. वेंकटेश अय्यर ने अपने शानदार प्रदर्शन से दिखा दिया कि वह हार्दिक पांड्या का बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं. 

Trending news