IND vs NZ: टीम इंडिया की सीरीज जीत के बावजूद तीसरे वनडे से कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता, कप्तान रोहित खुद करेंगे बाहर
Advertisement
trendingNow11538806

IND vs NZ: टीम इंडिया की सीरीज जीत के बावजूद तीसरे वनडे से कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता, कप्तान रोहित खुद करेंगे बाहर

IND vs NZ, 2023: टीम इंडिया ने शनिवार को रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात देकर तीन मैचों की मौजूदा वनडे सीरीज पर कब्जा जमाते हुए 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. टीम इंडिया की सीरीज जीत के बावजूद तीसरे वनडे से एक खिलाड़ी का पत्ता कटना तय माना जा रहा है. 

IND vs NZ: टीम इंडिया की सीरीज जीत के बावजूद तीसरे वनडे से कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता, कप्तान रोहित खुद करेंगे बाहर

IND vs NZ, 3rd ODI: टीम इंडिया ने शनिवार को रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात देकर तीन मैचों की मौजूदा वनडे सीरीज पर कब्जा जमाते हुए 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. टीम इंडिया की सीरीज जीत के बावजूद तीसरे वनडे से एक खिलाड़ी का पत्ता कटना तय माना जा रहा है. इस खिलाड़ी को कप्तान रोहित शर्मा खुद तीसरे वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर देंगे. मजे की बात ये है कि ये खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम का सबसे बड़ा मैच विनर है और वह अपने खराब प्रदर्शन की वजह से नहीं बल्कि किसी और कारण की वजह से तीसरे वनडे मैच से बाहर बैठ सकता है.  

टीम इंडिया की सीरीज जीत के बावजूद तीसरे वनडे से कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच मंगलवार 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. भारतीय टीम पहले ही सीरीज जीत चुकी है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा तीसरे वनडे मैच से स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बाहर कर सकते हैं. मोहम्मद शमी को बाहर करने की वजह उन्हें आराम देना होगा. बता दें कि भारत को अगले महीने 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की अहम टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा अपने इस खतरनाक तेज गेंदबाज को इस बड़ी सीरीज के लिए आराम देना चाहेंगे. 

कप्तान रोहित खुद करेंगे बाहर

मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा करना है, तो उन्हें अब कुछ आराम की भी जरूरत है. तीसरे वनडे मैच से अगर मोहम्मद शमी को बाहर किया जाता है, तो तेज गेंदबाज उमरान मलिक की एंट्री तय मानी जा रही है. उमरान मलिक लगातार 150 kmph से ज्यादा की रफ्तार से तेज गेंदबाजी करने में माहिर हैं और वह दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकते हैं. उमरान मलिक ने टीम इंडिया के लिए 7 वनडे और 6 टी20 मैच खेले हैं. 7 वनडे मैचों में उमरान मलिक ने 12 विकेट और 6 टी20 मैचों में 9 विकेट हासिल किए हैं. 

टीम इंडिया को जीत दिलाने में बड़ा रोल निभाया

मोहम्मद शमी के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 3 विकेट लेकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में बड़ा रोल निभाया है. दूसरे वनडे मैच के बाद 'मैन ऑफ द मैच' मोहम्मद शमी ने कहा कि वह हमेशा सही लाइन और लेंथ बनाए रखने पर ध्यान देते हैं. मोहम्मद शमी ने कहा, ‘मैं हमेशा अच्छी लय और लाइन और लेंथ गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं. गेंद को हवा में लहराते देखना पसंद है. मैं बस सीम का सही इस्तेमाल करने की कोशिश करता हूं.’

Trending news