IND vs NZ: तीसरे वनडे में कप्तान धवन का सबसे बड़ा हथियार बनेगा ये खिलाड़ी, न्यूजीलैंड को कर देगा तहस-नहस!
topStories1hindi1463589

IND vs NZ: तीसरे वनडे में कप्तान धवन का सबसे बड़ा हथियार बनेगा ये खिलाड़ी, न्यूजीलैंड को कर देगा तहस-नहस!

India vs New Zealand, 3rd ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में एक खिलाड़ी कप्तान शिखर धवन का सबसे बड़ा हथियार बनेगा और अकेले दम पर ही न्यूजीलैंड टीम को तहस-नहस कर देगा. भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला खेलना है.

IND vs NZ: तीसरे वनडे में कप्तान धवन का सबसे बड़ा हथियार बनेगा ये खिलाड़ी, न्यूजीलैंड को कर देगा तहस-नहस!

India vs New Zealand, 3rd ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में एक खिलाड़ी कप्तान शिखर धवन का सबसे बड़ा हथियार बनेगा और अकेले दम पर ही न्यूजीलैंड टीम को तहस-नहस कर देगा. भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला खेलना है और ये मैच भारत के लिए जीतना बहुत जरूरी है. भारत अगर ये मैच हार गया तो वह न्यूजीलैंड के खिलाफ ये वनडे सीरीज गंवा देगा.

धवन का सबसे बड़ा हथियार बनेगा ये खिलाड़ी

तीसरे वनडे मैच में तेज गेंदबाज दीपक चाहर टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. क्राइस्टचर्च की पिच स्विंग गेंदबाजों को बहुत मदद करती है, ऐसे में तेज गेंदबाज दीपक चाहर क्राइस्टचर्च की पिच पर कहर मचा सकते हैं. दीपक चाहर शुरुआती ओवरों में अपनी धारदार गेंदबाजी के दम पर विकेट निकालने में माहिर हैं. कप्तान शिखर धवन अगर आज न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में दीपक चाहर को मौका देते हैं, तो वह अकेले दम पर भारत को मैच जिता सकते हैं.  

विकेट निकालने का टैलेंट

दीपक चाहर की सबसे बड़ी खूबसूरती ये है कि वह शुरुआती और आखिरी ओवरों में विकेट निकालने का टैलेंट रखते हैं. दीपक चाहर के आने से टीम इंडिया का तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट और भी मजबूत होगा. दीपक चाहर अगर एक छोर पर गेंदबाजी करते हैं, तो अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक जैसे तेज गेंदबाजों को इसका जबरदस्त फायदा मिलेगा. दीपक चाहर के पास रफ्तार के साथ बेहतरीन स्विंग भी है, जिसके कारण वह बल्लेबाजों के लिए बेहद खतरनाक साबित होते हैं. 

कातिलाना गेंदबाजी के साथ विस्फोटक बल्लेबाजी में भी माहिर

दीपक चाहर ने टीम इंडिया के लिए 10 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलें हैं, जिसमें उन्होंने 27.67 के बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 15 विकेट हासिल किए हैं. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दीपक चाहर का रिकॉर्ड और भी शानदार है. इस तेज गेंदबाज ने टीम इंडिया के लिए 24 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 24.24 के बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 29 विकेट चटकाए हैं. दीपक चाहर कातिलाना गेंदबाजी के साथ विस्फोटक बल्लेबाजी में भी माहिर है, जिससे भारतीय टीम को तगड़ा बैलेंस भी मिलेगा. 

Trending news