IND vs NZ: तीसरा टी20 मैच बिना कोई गेंद फेंके होगा रद्द? न्यूजीलैंड का खेल खराब कर सकती है बारिश
Advertisement
trendingNow11452094

IND vs NZ: तीसरा टी20 मैच बिना कोई गेंद फेंके होगा रद्द? न्यूजीलैंड का खेल खराब कर सकती है बारिश

IND vs NZ 3rd T20: टीम इंडिया इस टी20 सीरीज में धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेल रही है. फिलहाल सीरीज में 1-0 से बढ़त भारत के पास है और नेपियर टी20 मैच को जीतते ही टीम इंडिया सीरीज अपने नाम कर लेगी.

ind vs nz 3rd t20 weather (twitter)

IND vs NZ, Napier Weather Prediction: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला आज यानी मंगलवार 22 नवंबर को नेपियर में खेला जाना है. इस मैच में टीम इंडिया की नजरें जीत पर टिकी होंगी जबकि मेजबान सीरीज ड्रॉ कराने की कोशिश में रहेंगे. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम इस मैच को जीतते ही सीरीज अपने नाम कर लेगी. इस बीच नेपियर के मौसम को लेकर भी अपडेट है कि बारिश इस मैच में बाधा बन सकती है. 

नेपियर में बारिश करेगी खेल खराब?

न्यूजीलैंड में नेपियर के मैकलीन पार्क में यह मुकाबला खेला जाना है. ऐसे में मौसम को लेकर खबर है कि मुकाबला शुरू होने से पहले बारिश हो सकती है. यह मैच न्यूजीलैंड के समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, शाम 7-8 बजे के बीच बारिश की संभावना 42-44 प्रतिशत है जबकि रात में यह 55 प्रतिशत तक है. ऐसे में जो टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करेगी, उसके लिए मुश्किल हो सकती है. 

बारिश हुई तो...

अगर मैच में बारिश बाधा बनती है तो दिक्कत न्यूजीलैंड के लिए ज्यादा हो सकती हैं. यदि मैच को रद्द करने की नौबत आएगी तो भारत तीन मैचों की इस सीरीज पर कब्जा जमा लेगा. वहीं, अगर 5-5 ओवर का खेल हो जाता है तो डीआरएस का सहारा लिया जा सकता है. ऐसे में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को नुकसान हो सकता है.

fallback

रद्द हुआ था पहला टी20 मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टी20 मैच बारिश और खराब मौसम के कारण रद्द हो गया था. वहीं, दूसरे टी20 मैच में भारत ने 65 रनों से जीत दर्ज की. टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव के शतक की बदौलत 6 विकेट पर 191 रन बनाए जिसके बाद कीवी टीम 18.5 ओवर में 126 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. इस टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या कप्तान संभाल रहे हैं जबकि वनडे सीरीज में यह जिम्मेदारी अनुभवी ओपनर शिखर धवन निभाएंगे. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news