IND vs NZ: BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, कप्तान हार्दिक पूरी टी20 सीरीज में रखेंगे बाहर!
topStories1hindi1543984

IND vs NZ: BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, कप्तान हार्दिक पूरी टी20 सीरीज में रखेंगे बाहर!

IND vs NZ, 1st T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 27 जनवरी से शुरू होगी. वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का 3-0 से सूपड़ा साफ करने के बाद अब टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी न्यूजीलैंड का सफाया करना चाहेगी. इस टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के कप्तान होंगे. न्यूजीलैंड के खिलाफ BCCI ने इस अहम टी20 सीरीज के लिए एक खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. 

IND vs NZ: BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, कप्तान हार्दिक पूरी टी20 सीरीज में रखेंगे बाहर!

India vs New Zealand, 2023: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 27 जनवरी से शुरू होगी. वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का 3-0 से सूपड़ा साफ करने के बाद अब टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी न्यूजीलैंड का सफाया करना चाहेगी. इस टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के कप्तान होंगे. न्यूजीलैंड के खिलाफ BCCI ने इस अहम टी20 सीरीज के लिए एक खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. बता दें कि न्यूजीलैंड टी20 फॉर्मेट की खतरनाक टीम मानी जाती है. ऐसे में ये खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ इस बड़ी टी20 सीरीज में टीम इंडिया की हार का कारण भी बन सकता है.  

BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस तीन मैचों की टी20 सीरीज में इस खिलाड़ी को मौका देकर BCCI ने अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. कप्तान हार्दिक पांड्या भी इस खिलाड़ी को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की पूरी टी20 सीरीज में बेंच पर बैठाकर रखेंगे और एक भी मैच खेलने का मौका नहीं देंगे. हार्दिक पांड्या को अपनी कप्तानी में एक भी मैच हारना पसंद नहीं है. ऐसे में वह लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं देंगे. 

कप्तान हार्दिक पूरी टी20 सीरीज में रखेंगे बाहर!

कप्तान हार्दिक पांड्या लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की पूरी टी20 सीरीज में बेंच पर बैठाकर रखेंगे और एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं देंगे. युजवेंद्र चहल के टी20 इंटरनेशनल में हालिया प्रदर्शन पर नजर डालें तो वह बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन भी बेहद घटिया रहा है. युजवेंद्र चहल को अपनी आखिरी 8 टी20 इंटरनेशनल पारियों में सिर्फ 7 विकेट ही नसीब हुए हैं. इनमें से 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में तो ऐसा भी हुआ है कि युजवेंद्र चहल एक भी विकेट चटकाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. इस दौरान युजवेंद्र चहल ने झमाझम रन भी लुटाए हैं. 

बेहद कमजोर साबित हुआ ये खिलाड़ी

युजवेंद्र चहल की वजह से ही पिछले काफी सालों से टीम इंडिया का स्पिन डिपार्टमेंट बाकी देशों की तुलना में बेहद कमजोर साबित हुआ है. ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में अपने सबसे बड़े हथियार कुलदीप यादव को सभी तीन मैचों में मौका देंगे और युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखेंगे. युजवेंद्र चहल की तुलना में कुलदीप यादव बेहद खतरनाक और ज्यादा घातक स्पिन गेंदबाज हैं. कुलदीप यादव एक विकेट टेकर गेंदबाज भी हैं और रनों के बहाव को रोकने में भी माहिर हैं. 

प्लेइंग इलेवन से बाहर रखेंगे कप्तान हार्दिक पांड्या 

युजवेंद्र चहल अपने फ्लॉप प्रदर्शन के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया के लिए हार के सबसे बड़े गुनहगार बन सकते हैं. हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी में कोई रिस्क नहीं लेना चाहेंगे. ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में कुलदीप यादव को मौका देंगे और युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखेंगे. वॉशिंगटन सुंदर प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव का साथ निभाएंगे. वॉशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव की खतरनाक स्पिन जोड़ी न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकती है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज 

पहला टी20 मैच, 27 जनवरी,  शाम 7.00 बजे, रांची   

दूसरा टी20 मैच, 29 जनवरी, शाम 7.00 बजे, लखनऊ

तीसरा टी20 मैच, 1 फरवरी, शाम 7.00 बजे, अहमदाबाद

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news