टेस्ट क्रिकेट में पहली बार खेलेगा भारत का सबसे खूंखार बल्लेबाज! गेंदबाज मांगते हैं रहम की भीख
Advertisement
trendingNow12468160

टेस्ट क्रिकेट में पहली बार खेलेगा भारत का सबसे खूंखार बल्लेबाज! गेंदबाज मांगते हैं रहम की भीख

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ इस 3 मैचों की सीरीज में भारत का सबसे खूंखार बल्लेबाज पहली बार टेस्ट खेल सकता है. ये खूंखार क्रिकेटर भारत के लिए टेस्ट डेब्यू कर सकता है. साथ ही वह कप्तान रोहित शर्मा के लिए ब्रह्मास्त्र साबित होगा. टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का ये क्रिकेटर अपने अकेले दम पर न्यूजीलैंड की पूरी टीम को तबाह कर सकता है.

टेस्ट क्रिकेट में पहली बार खेलेगा भारत का सबसे खूंखार बल्लेबाज! गेंदबाज मांगते हैं रहम की भीख

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से होगा. दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज 16 अक्टूबर से 1 नवंबर तक खेली जाएगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट बेंगलुरु में, दूसरा टेस्ट पुणे में और तीसरा टेस्ट मुंबई में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस 3 मैचों की सीरीज में भारत का सबसे खूंखार बल्लेबाज पहली बार टेस्ट खेल सकता है. ये खूंखार क्रिकेटर भारत के लिए टेस्ट डेब्यू कर सकता है. साथ ही वह कप्तान रोहित शर्मा के लिए ब्रह्मास्त्र साबित होगा. टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का ये क्रिकेटर अपने अकेले दम पर न्यूजीलैंड की पूरी टीम को तबाह कर सकता है.

टेस्ट क्रिकेट में पहली बार खेलेगा भारत का सबसे खूंखार बल्लेबाज!

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी जब मैदान पर उतरेगा तो न्यूजीलैंड की टीम में खौफ की लहर दौड़ सकती है. इस भारतीय बल्लेबाज के विस्फोटक खेल के सामने कीवी टीम के गेंदबाज रहम की भीख मांगते हुए नजर आ सकते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम का ये खिलाड़ी अकेले ही पूरा मैच पलटने का दम रखता है. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि खतरनाक बल्लेबाज रिंकू सिंह हैं. रिंकू सिंह को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है. रिंकू सिंह बेरहमी से छक्के और चौके उड़ाते हैं.

गेंदबाज मांगते हैं रहम की भीख

न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए खतरनाक बल्लेबाज रिंकू सिंह को उतारा जा सकता है. रिंकू सिंह का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी बहुत बेहतरीन रिकॉर्ड है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट के रिकॉर्ड्स बताते हैं कि रिंकू सिंह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए सबसे बेस्ट बल्लेबाज हैं. रिंकू सिंह ने 48 फर्स्ट क्लास मैचों में 53.88 की औसत और 71.47 के स्ट्राइक रेट से 3179 रन बनाए हैं. रिंकू सिंह ने इस दौरान 7 शतक और 20 अर्धशतक ठोके हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रिंकू सिंह का बेस्ट स्कोर नाबाद 163 रन है. भारत को टेस्ट क्रिकेट में नंबर-6 बैटिंग पोजीशन के लिए रिंकू सिंह जैसे खूंखार बल्लेबाज की ही जरूरत है.

टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर

रिंकू सिंह न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. रिंकू सिंह एक बेहतरीन ऑफ स्पिन गेंदबाज भी हैं. वह टेस्ट क्रिकेट में भारत के बेस्ट स्पिन ऑलराउंडर भी बन सकते हैं. रिंकू सिंह क्रीज पर उतरते ही अपने बल्ले से भयंकर तबाही मचाते हैं. रिंकू सिंह जैसे मैच विनर की भारत को सालों से तलाश थी. रिंकू सिंह जब भी पिच पर कदम रखते हैं, तो वह अपनी तूफानी बैटिंग से टीम इंडिया को हर बाजी जिताने का दम रखते हैं.

पूरी दुनिया को अपनी तूफानी बल्लेबाजी का ट्रेलर दिखाया

रिंकू सिंह ने भारत के लिए अभी तक 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. रिंकू सिंह ने टीम इंडिया के लिए 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 58.87 की बेहतरीन औसत और 175.09 की स्ट्राइक रेट से 471 रन कूटे हैं, जिसमें 38 चौके और 29 छक्के शामिल रहे हैं. रिंकू सिंह ने टी20 इंटरनेशनल में 3 अर्धशतक जड़े हैं. इसके अलावा रिंकू सिंह ने टी20 इंटरनेशनल में 2 विकेट भी झटके हैं. रिंकू सिंह ने 2 वनडे मैचों में 55 रन बनाने के अलावा 1 विकेट भी झटका है. रिंकू सिंह IPL और इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरी दुनिया को अपनी तूफानी बल्लेबाजी का ट्रेलर दिखा चुके हैं. रिंकू सिंह स्पिन और तेज गेंदबाजी को बेहतर तरीके से खेलते हैं.

टेस्ट सीरीज में बड़ा धमाका करेंगे

रिंकू सिंह की तूफानी बल्लेबाजी पर फैंस को भरोसा है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बड़ा धमाका जरूर करेंगे. पिछले कुछ समय में रिंकू सिंह खतरनाक बल्लेबाज बन गए हैं. बता दें कि रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक आईपीएल मैच के आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के जड़कर अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दिलाई थी. इस पारी के बाद रिंकू सिंह काफी फेमस हुए थे. भारत को अपनी टीम में ज्यादा से ज्यादा मैच फिनिशर्स की जरूरत है और रिंकू सिंह उस कमी को पूरा करते हुए नजर आ रहे हैं.

भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच - 16 अक्टूबर से 20 अक्टूबर, सुबह 9:30 बजे, बेंगलुरु

दूसरा टेस्ट मैच - 24 अक्टूबर से 28 अक्टूबर, सुबह 9:30 बजे, पुणे

तीसरा टेस्ट मैच - 1 नवंबर से 5 नवंबर, सुबह 9:30 बजे, मुंबई

Trending news