IND vs NZ: बल्ले और गेंद से सोफी डिवाइन का हल्ला बोल, दूसरे ODI में भारत को 76 रन से मिली शिकस्त
Advertisement
trendingNow12491226

IND vs NZ: बल्ले और गेंद से सोफी डिवाइन का हल्ला बोल, दूसरे ODI में भारत को 76 रन से मिली शिकस्त

न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे दूसरे वनडे में भारतीय महिला टीम को 76 रन से शिकस्त दी. इसके साथ ही सीरीज जीतने की रेस भी रोमांचक हो गई है, क्योंकि पहला मैच भारत ने जीता था. अब आखिरी मैच की विनर टीम ही सीरीज को अपने नाम कर लेगी.

IND vs NZ: बल्ले और गेंद से सोफी डिवाइन का हल्ला बोल, दूसरे ODI में भारत को 76 रन से मिली शिकस्त

IND W vs NZ W 2nd ODI Highlights: न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे दूसरे वनडे में भारतीय महिला टीम को 76 रन से शिकस्त दी. न्यूजीलैंड ने 9 विकेट पर 259 रन बनाने के बाद भारत की पारी को 47.1 ओवर में 183 रन पर समेट दिया. न्यूजीलैंड के लिए कप्तान सोफी डिवाइन (79 रन और 3 विकेट) ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए बल्ले और गेंद से शानदार खेल दिखाया, जिससे उनकी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. न्यूजीलैंड के लिए लिया ताहुहू ने भी तीन विकेट चटकाए.

भारत के लिए राधा यादव ने भी शानदार बॉलिंग करते हुए 4 विकेट लिए और फिर बैटिंग में भी टीम के लिए सबसे ज्यादा 48 रन बनाए, लेकिन उनका यह प्रदर्शन टीम को मैच जिताने के लिए काफी साबित नहीं हुआ. इस मैच के बाद यह सीरीज रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुकी है, क्योंकि पहला मैच भारत ने जीता था. आखिरी मैच की विजेता टीम सीरीज को अपने नाम करे लेगी.

सीरीज हुई बराबर

न्यूजीलैंड की महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 259 रन बनाने के बाद भारत की पारी को 47.1ओवर में 183 रन पर समेट कर सीरीज को 1-1 से बराबर की. सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच मंगलवार को खेला जायेगा. भारतीय टीम 108 रन पर आठ विकेट गंवाने के बाद शर्मनाक हार की तरफ बढ़ रही थी, लेकिन राधा यादव और साइमा ठाकोर (29) की नौवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी ने टीम को बड़े अंतर से हार से बचाया. डिवाइन के अलावा लिया ताहुहू ने भी तीन विकेट लिये, जबकि जेस केर और ईडन कार्सन को दो-दो सफलता मिली. डिवाइन ने 86 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 79 रन बनाए.

भारत का टॉप ऑर्डर फ्लॉप

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम को ताहुहू ने पहले ओवर में ही स्मृति मंधाना का खाता खोले बगैर चलता किया. वहीं, जेस केर ने शेफाली वर्मा (11) को LBW किया. ताहुहू ने यास्तिका भाटिया (12) को विकेटकीपर गेज इसाबेल गेज के हाथों कैच कराया. कप्तान हरमनप्रीत कौर (24) और जेमिमा रोड्रिग्स (17) की साझेदारी खतरनाक होती उससे पहले ही डिवाइन ने दोनों को आउट कर भारत का स्कोर 5 विकेट पर 77 रन कर दिया. तेजल हसबनिस और दीप्ति शर्मा भी सस्ते में आउट हुईं. 

राधा-साइमा ने बढ़ाया जीत का इंतजार

राधा और साइमा ने इसके बाद दिलेरी से बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के जीत के इंतजार को लंबा किया. दोनों के बीच 70 रन की साझेदारी को जेस केर ने साइमा को आउट कर तोड़ा. साइमा ने 54 गेंद की पारी में तीन चौके लगाये. राधा ने डिवाइन की गेंद पर लौरिन डाउन को कैच थमाने से पहले 64 गेंद में पांच चौके लगाये.

न्यूजीलैंड की ऐसी रही बैटिंग

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की ओपनिंग जोड़ी सुजी बेट्स (70 गेंदों पर 58 रन) और प्लिमर (50 गेंदों पर 41 रन) ने 16 ओवर के अंदर 87 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलायी. हालांकि, भारत ने इसके बाद तीन विकेट झटक कर अच्छी वापसी की. न्यूजीलैंड के शुरुआती चार विकेट में राधा का योगदान रहा. हालांकि, डिवाइन और ग्रीन की जोड़ी इसके बाद रनगति को तेज करने में सफल रही रही. 

Trending news