Virat Kohli: दुनिया ने देखा विराट कोहली क्यों हैं टीम इंडिया के किंग, पाकिस्तान के जबड़े से जीत को यूं छीन लिया
Advertisement
trendingNow11408177

Virat Kohli: दुनिया ने देखा विराट कोहली क्यों हैं टीम इंडिया के किंग, पाकिस्तान के जबड़े से जीत को यूं छीन लिया

IND vs PAK, Virat Kohli: पूरी दुनिया ने आज देखा कि किस तरह भारत के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के महामुकाबले में पाकिस्तान के जबड़े से जीत को छीन लिया. विराट कोहली ने इस मैच में 82 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में बड़ा रोल निभाया है. विराट कोहली की ये धमाकेदार पारी नहीं आती तो भारतीय टीम की हार तय थी.

Virat Kohli: दुनिया ने देखा विराट कोहली क्यों हैं टीम इंडिया के किंग, पाकिस्तान के जबड़े से जीत को यूं छीन लिया

Virat Kohli: पूरी दुनिया ने आज देखा कि किस तरह भारत के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के महामुकाबले में पाकिस्तान के जबड़े से जीत को छीन लिया. विराट कोहली ने इस मैच में 82 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में बड़ा रोल निभाया है. विराट कोहली की ये धमाकेदार पारी नहीं आती तो भारतीय टीम की हार तय थी.

दुनिया ने देखा विराट कोहली क्यों हैं टीम इंडिया के किंग

पल-पल बदलते मैच के मोमेंट्स, हर गेंद पर तनाव और सरहद के आर पार थमी हुई सांसें. आखिरकर विराट कोहली का बल्ला शाहीन शाह अफरीदी एंड कंपनी पर भारी पड़ा और उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में पाकिस्तान पर भारत को चार विकेट से रोमांचक जीत दिलाकर देश को दिवाली का यादगार तोहफा दिया.

पाकिस्तान के जबड़े से जीत को यूं छीन लिया

जीत के लिए 160 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही, लेकिन कोहली ने अकेले किला लड़ाते हुए 53 गेंद में छह चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 82 रन की आतिशी पारी खेलकर दीवाली से एक दिन पहले ही पूरे भारत में जश्न की शुरुआत कर दी.

19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर कोहली ने दो छक्के लगाए

भारतीय टीम को आखिरी दो ओवरों में 31 रन की जरूरत थी. हारिस रऊफ के डाले 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर कोहली ने दो छक्के लगाए जिससे आखिरी ओवर में लक्ष्य 16 रन का रह गया. पहली ही गेंद पर हार्दिक पांड्या को मोहम्मद नवाज ने आउट कर दिया. 

दिवाली पर टीम इंडिया को दिया गिफ्ट

दूसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने एक और तीसरी गेंद पर कोहली ने दो रन निकाले. चौथी गेंद नोबॉल रही जिस पर कोहली ने छक्का जड़ दिया. अब तीन गेंद में छह रन चाहिए थे. अगली गेंद वाइड रही जिसके बाद बाई के तीन रन बने लेकिन पांचवीं गेंद पर कार्तिक आउट हो गए. आखिरी गेंद पर एक रन लेकर आर अश्विन ने टीम को जीत दिलाई.

Trending news