IND vs PAK: रोहित-कोहली के विकेट का नहीं मलाल, छा गए भारत के दो लाल, पाक के जबड़े से जीत छीन जख्म को बनाया नासूर
Advertisement
trendingNow12286701

IND vs PAK: रोहित-कोहली के विकेट का नहीं मलाल, छा गए भारत के दो लाल, पाक के जबड़े से जीत छीन जख्म को बनाया नासूर

India vs Pakistan: 9 जून, वो तारीख जो पाकिस्तान के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं होगी. भारत और पाकिस्तान के बीच महाजंग में रोमांच का डबल डोज देखने को मिला. पूरे मैच में पाकिस्तान की पकड़ थी, लेकिन आखिरी 5 ओवर ऐसी बाजी पलटी कि किसी को भी रोहित शर्मा और विराट कोहली के विकेट का मलाल नहीं रहा. 

 

Rishabh Pant and Jasprit Bumrah

IND vs PAK: 9 जून, वो तारीख जो पाकिस्तान के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं होगी. भारत और पाकिस्तान के बीच महाजंग में रोमांच का डबल डोज देखने को मिला. पूरे मैच में पाकिस्तान की पकड़ थी, लेकिन आखिरी 5 ओवरों में ऐसी बाजी पलटी कि किसी को भी रोहित- विराट के विकेट का मलाल नहीं रहा. टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 रन से रोमांचक अंदाज में धूल चटाई. यादगार जीत का क्रेडिट टीम इंडिया 2 खिलाड़ियों को जाए तो गलत नहीं होगा. एक ने बल्लेबाजी में टीम की लाज बचाई तो दूसरे ने गेंदबाजी में ब्रेक थ्रू दिलाकर पाकिस्तान को नेस्तनाबूद कर दिया. 

ऋषभ पंत बने संकटमोचक

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की तकदीर शुरुआत में उनके साथ थी. टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया. बॉलिंग के दौरान पाक टीम को जमकर जश्न मनाने का मौका मिला, क्योंकि टीम इंडिया की शुरुआत शर्मनाक थी. रोहित-कोहली सस्ते में पवेलियन लौट गए, लेकिन मौत को मात देकर आए पंत ने खौफनाक अंदाज में बल्लेबाजी की. एक छोर से विकेटों की पतझड़ थी तो दूसरी तरफ से पंत ने खूंटा गाड़ ग्रीन आर्मी को तारे दिखा दिए. उन्होंने 31 गेंद में 42 रन की बेहतरीन पारी खेली जिसमें 6 चौके शामिल थे. इसके अलावा अक्षर पटेल ने भी 20 रन बनाए. इन पारियों की बदौलत टीम 119 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हुई. 

बुमराह ने पाकिस्तान की तोड़ी उम्मीदें

महज 120 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने शानदार शुरुआत की. भारत के हाथ से मैच फिसलता नजर आ रहा था. पाकिस्तान ने महज 1 विकेट खोकर 57 रन बना लिए थे. स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भारत के सामने दीवार बनकर खड़े नजर आए. लेकिन 15वें ओवर में मैच की काया एक झटके में पलट गई जब बुमराह ने रिजवान को क्लीन बोल्ड कर दिया. इस विकेट के बाद मानों पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फिर गया हो. रिजवान 31 रन पर आउट हुए और फिर एक भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सका. 

टीम इंडिया ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में 7वीं बार धूल चटाई है. इस जीत के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. टी20 वर्ल्ड कप में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में टीम इंडिया नंबर-1 पर पहुंच चुकी है.

टी20 वर्ल्ड कप में एक टीम को सबसे ज्यादा बार हराने वाली टीमें

भारत बनाम पाकिस्तान - 7 जीत
पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश - 6 जीत
श्रीलंका बनाम वेस्टइंडीज - 6 जीत
ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश - 5 जीत 
इंग्लैंड बनाम श्रीलंका - 5 जीत

Trending news