IND vs SA: केरल में बारिश करेगी परेशान? कैसा रहने वाला है भारत-अफ्रीका के बीच पहले टी20 मैच में मौसम?
Advertisement

IND vs SA: केरल में बारिश करेगी परेशान? कैसा रहने वाला है भारत-अफ्रीका के बीच पहले टी20 मैच में मौसम?

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. सीरीज का आगाज आज यानी 28 सितंबर से होना है. पहला टी20 मुकाबला केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा.

Indian Cricket Team (Instagram)

IND vs SA 1st T20I Weather Report: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. सीरीज का आगाज आज यानी 28 सितंबर से होना है. पहला टी20 मुकाबला केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. इस बीच जानते हैं कि आखिर तिरुवनंतपुरम में मौसम कैसा रहने वाला है.

करीब तीन साल बाद केरल में मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में तिरुवनंतपुरम में आमने-सामने होंगी. ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में करीब तीन साल बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जाएगा जिसके लिए खिलाड़ी केरल पहुंच चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने हाल में अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में 2-1 से मात दी. 

तिरुवनंतपुरम में अच्छा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम ने केरल के इस मैदान पर अभी तक तीन ही मुकाबले खेले हैं, जिनमें से दो टी20 मैच शामिल हैं. इनमें से उसे एक में जीत मिली जबकि एक मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी. अभी तक एक ही वनडे मैच भारत ने इस मैदान पर खेला और जीत दर्ज की. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहली बार इस मैदान पर मुकाबला खेला जाएगा. 

fallback

बारिश की संभावना?

राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिन लगातार बारिश हुई. केरल में भी इस दौरान बारिश हुई. बुधवार को शाम सात बजे से मुकाबला शुरू होगा. इस दौरान बारिश की संभावना 15-18 प्रतिशत है. वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, बादल जरूर छाए रहेंगे. मैच के दौरान अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और उमस करीब 80 फीसदी रहने की संभावना है. हवा की रफ्तार 32 किमी प्रतिघंटा तक हो सकती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news