IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे T20 मैच में भारत की playing 11 तय! कप्तान रोहित करेंगे इन प्लेयर्स को कुर्बान
topStorieshindi

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे T20 मैच में भारत की playing 11 तय! कप्तान रोहित करेंगे इन प्लेयर्स को कुर्बान

India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच 2 अक्टूबर को खेला जाएगा. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कई फ्लॉप प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे T20 मैच में भारत की playing 11 तय! कप्तान रोहित करेंगे इन प्लेयर्स को कुर्बान

India vs South Africa 2nd T20 Match: टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के 3 टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया की ये आखिरी बाइलेटरल सीरीज है. इसी सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम संयोजन तलाशने की कोशिश करेंगे. भारतीय टीम ने पहले टी20 मैच धमाकेदार अंदाज में 8 विकेट से जीत लिया था. अब सीरीज का दूसरा टी20 मैच 2 अक्टूबर से गोवाहटी के मैदान पर खेला जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया ने पूरी तैयारी कर ली है. आइए जानते कैसी हो सकती है? दूसरे टी20 मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन.

ये होगी ओपनिंग जोड़ी 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ केएल राहुल (KL Rahul) ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं. विकेट्स के बीच भी ये खिलाड़ी शानदार दौड़ लगाते हैं. ये दोनों ही भारतीय बल्लेबाजी आक्रामण की रीढ़ हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में केएल राहुल ने शानदार 51 रन बनाए थे.

नंबर 3 

पिछले एक दशक से नंबर तीन पर भारत के लिए सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) बैटिंग करते हैं. वह टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. टी20 क्रिकेट में विराट कोहली की क्लासिक बैटिंग के सभी दीवाने हैं.

टीम इंडिया को मिला नंबर चार ये घातक बल्लेबाज 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) साल 2022 में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने पहले मैच में ताबड़तोड़ 50 रन बनाए थे. उनके पास अद्भुत स्ट्रोक हैं, जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी टीम को धराशाई कर सकते हैं. पांचवें नंबर पर स्टार हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को मौका मिल सकता है. 

इस प्लेयर को मिलेगी विकेटकीपर की जिम्मेदारी!

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आईपीएल 2022 के बाद से ही टीम इंडिया के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई है. उन्होंने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरों पर कई अहम पारियां खेली हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा उन्हें विकेटकीपर की जिम्मेदारी दे सकते हैं. कार्तिक की विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. 

बुमराह की जगह इस प्लेयर को मिलेगा मौका!

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट की वजह से साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऐसे में उनकी जगह मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. उनका साथ निभाने के लिए दीपक चाहर (Deepak Chahar) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को मौका मिल सकता है. 

इन स्पिनर्स को मिल सकती है जगह 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं. ऐसे में इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन मौजूद हैं. अक्षर पटेल (Axar Patel) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और किफायती साबित हुए हैं. प्लेइंग इलेवन से हर्षल पटेल को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 

दूसरे टी20 मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news