IND vs SA: बल्लेबाजों पर जमकर भड़के टीम इंडिया के कोच, कोहली पर किया ये बड़ा कमेंट
Advertisement

IND vs SA: बल्लेबाजों पर जमकर भड़के टीम इंडिया के कोच, कोहली पर किया ये बड़ा कमेंट

IND vs SA: तीसरी टेस्ट की भारतीय टीम 223 रनों पर ही सिमट गई. ऐसे में टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड ने टीम के बल्लेबाजों पर जमकर अपना गुस्सा निकाला. 

फोटो (file)

नई दिल्ली: टीम इंडिया इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के निर्णायक मुकाबले में भिड़ रही है. इस मैच की पहली पारी में भारतीय टीम 223 रनों पर ही सिमट गई. कप्तान विराट कोहली को छोड़कर किसी भी बल्लेबाज का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. ऐसे में टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड ने टीम के बल्लेबाजों पर जमकर अपना गुस्सा निकाला.  

बल्लेबाजों पर भड़के कोच

भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने मंगलवार को कहा कि विराट कोहली को ऑफ साइड खेल में और अधिक अनुशासित होने का फायदा मिला जबकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन के प्रदर्शन को ‘काफी खराब’ करार दिया. कोहली ने 79 रन की सयंमित अर्धशतकीय पारी खेली. पर भारतीय टीम पहली पारी में 223 रन पर सिमट गई.

कोहली पर कही ये बात

राठौड़ ने मैच के बाद मीडिया बातचीत में कहा, ‘कोहली जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा था, उसमें कोई भी चिंता नहीं थी, मेरा मतलब है कि वह हमेशा ही अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था, बल्लेबाजी कोच के तौर पर मैंने यही सोचा, मैं कभी भी इस बारे में चिंतित नहीं था कि वह अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर रहा, वह नेट पर अच्छा कर रहा था, वह मैच में भी अच्छा दिख रहा था, वह अच्छी शुरूआत हासिल कर रहा था.’

उन्होंने कहा, ‘आज एक अच्छा मौका रहा, वह काफी अधिक अनुशासित था, मैं इससे सहमत हूं कि वह काफी अच्छा कर रहा था जिसमें कुछ भाग्य का भी साथ रहा, वह इसे बड़ी पारी में बदल सकता था, लेकिन वह जिस तरह से खेला, मैं उससे खुश था.’ वह हालांकि पूरी टीम के बल्लेबाजी प्रदर्शन से ज्यादा खुश नहीं थे. उन्होंने कहा, 'ये चुनौतीपूर्ण हालात हैं, जहां रन बनाना आसान नहीं है. लेकिन आप सही हो, हम काफी खराब खेले. हम 50-60 और रन जोड़ सकते थे, हम कम से कम यही उम्मीद कर रहे थे’

कोहली ने खेली शानदार पारी 

तीसरे टेस्ट में भारतीय ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में  223  रन बनाए हैं. टीम इंडिया की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 79 रन और चेतेश्वर पुजारा ने 43 रनों की पारी खेली. तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही है. भारत के ओपनर्स जल्दी अपना विकेट गंवा बैठे और पवेलियन वापस लौट गए. भारत की ओर से केएल राहुल ने 12 रन और मयंक अग्रवाल ने सिर्फ 15 रन बनाए. अजिंक्य रहाणे फिर एक कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. वह 9 रन बनाकर आउट हो गए.  रविचंद्रन अश्विन 2 रन, शार्दुल ठाकुर 12 रन और जसप्रीत बुमराह बिना कोई रन बनाए आउट हो गए.

Trending news