IND vs SA: कप्तान पंत की आंखों में खटका ये खिलाड़ी, टीम इंडिया को हराया जीता हुआ मुकाबला
Advertisement

IND vs SA: कप्तान पंत की आंखों में खटका ये खिलाड़ी, टीम इंडिया को हराया जीता हुआ मुकाबला

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. एक समय ये मैच टीम इंडिया के हाथों में था लेकिन एक खिलाड़ी का कैच छोड़ना पूरी टीम को ले डूबा. 

 

फोटो (File)

IND vs SA First T20: भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले को अफ्रीकी टीम ने 7 विकेट से अपने नाम किया. भारतीय टीम पहले 211 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा करके भी इस मैच को नहीं जीत पाई. एक समय ये मैच टीम इंडिया के हाथों में था लेकिन एक खिलाड़ी का कैच छोड़ना पूरी टीम को ले डूबा. 

भारत की हार में ये खिलाड़ी बना विलेन

वैसे तो टीम इंडिया के गेंदबाज ही इस मैच में सबसे बड़े विलेन रहे, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी था जिसने मैच के बहुत नाजुक क्षणों में कैच छोड़ दिया. जी हां, हम बात कर रहे हैं श्रेयस अय्यर के बारे में. अय्यर ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वान डर डूसन का कैच छोड़ दिया. बता दें कि इस बल्लेबाज ने नाबाद 75 रन कूट दिए. अय्यर के कैच छोड़ने के बाद इस खिलाड़ी ने भारतीय गेंदबाजों को धो दिया. अगर वो कैच नहीं छूटा होता तो टीम इंडिया ये मैच जीत गई होती. 

29 रनों पर छूटा था कैच 

श्रेयस अय्यर ने जिस वक्त वान डर डूसन का कैच छोड़ा वो 30 गेंदों पर सिर्फ 29 रन बनाकर खेल रहे थे. इसके बाद कैच छूटटे ही उन्होंने सिर्फ 15 गेंदों पर 45 रन ठोक दिए. इससे ये बात तो तय है कि अगर अय्यर ने मिड विकेट पर इस बल्लेबाज का कैच ना टपकाया होता तो टीम इंडिया की नैया एकदम पार थी. अय्यर को उनकी इस गलती की सोशल मीडिया पर जमकर खरी-खोटी भी सुननी पड़ रही है. 

 

 

 

गेंदबाज रहे नाकाम

टीम इंडिया के गेंदबाज इस मैच में पूरी तरह नाकाम रहे. सिर्फ आवेश खान को छोड़कर टीम इंडिया के सभी गेंदबाजों को जमकर मार पड़ी है. भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवरों में 43 रन, हार्दिक पांड्या ने एक ओवर में 18 रन, हर्षल पटेल ने 4 ओवरों में 43 रन और 4 ओवर में 40 रन खर्च किए. इसके अलावा टीम इंडिया के गेंदबाज इस मैच में सिर्फ 3 विकेट लेने में कामयाब रहे.

टीम इंडिया की हार से शुरुआत

साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक कांटे के मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. अफ्रीकी टीम ने 7 विकेट से ये मैच जीता है. भारतीय टीम 211 रन बोर्ड पर लगाकर भी इस मैच को नहीं बता पाई. टीम इंडिया के गेंदबाज इस मैच में पूरी तरह नाकाम रहे.    

Trending news