IND vs SA: पंत के कप्तान बनने से जरा खुश नहीं होगा ये खिलाड़ी, केएल राहुल नहीं बैठने देते बाहर
Advertisement

IND vs SA: पंत के कप्तान बनने से जरा खुश नहीं होगा ये खिलाड़ी, केएल राहुल नहीं बैठने देते बाहर

IND vs SA T20 Series: भारतीय टीम आज यानी रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भिड़ रही है. पहला मैच हारने के बाद भी टीम इंडिया दूसरे मैच में टीम में बिना किसी बदलाव के उतरी.

 

फोटो (File)

IND vs SA T20 Series: भारतीय टीम आज यानी रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भिड़ रही है. टीम इंडिया पहला मुकाबला 7 विकेट से हार गई थी. पहला मैच हारने के बाद भी टीम इंडिया दूसरे मैच में टीम में बिना किसी बदलाव के उतरी. ऐसे में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसकी जगह टीम में बनती थी, लेकिन कप्तान ऋषभ पंत ने ऐसा ठीक नहीं समझा. 

फिर बाहर बैठा है ये घातक खिलाड़ी

टीम इंडिया उसी प्लेइंग 11 के साथ दूसरे टी20 में उतरी जिसके साथ वो पहले टी20 में उतरी थी. हालांकि आज के मैच में कप्तान पंत दीपक हुड्डा को टीम में मौका दे सकते थे. हुड्डा पहसले मैच में भी बाहर रहे थे और अक्षर पटेल के खराब प्रदर्शन के बाद ये अंदाजा लगाया जा रहा था कि पंत अगले टी20 में हुड्डा को मौका दे सकते हैं. लेकिन ऐसा हुआ नहीं और ये खिलाड़ी अभी भी बाहर ही बैठा है. 

अक्षर का प्रदर्शन रहा था खराब

अक्षर पटेल का प्रदर्शन पहले टी20 में बेहद खराब रहा था और उन्हें बाहर करना ही टीम इंडिया के लिए अच्छा रहता. अक्षर ने पहले टी20 में अपने 4 ओवर के कोटे में 10 रन की औसत से 40 रन दे डाले था. यही कारण था कि टीम इंडिया पहले 211 रन बनाकर भी इस मैच को हार गई. अक्षर से उम्मीद थी कि वो मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजों को ज्यादा रन नहीं बनाने देंगे. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. 

कमाल की फॉर्म में हैं हुड्डा

दीपक हुड्डा जैसे एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज की मिडिल ऑर्डर में लंबे समय से जरूरत है. आईपीएल 2022 में पूरी दुनिया ने देखा कि दीपक विकेट बचाने के साथ-साथ तेज बल्लेबाजी करने में भी माहिर हैं. उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए 15 मैचों में 451 रन ठोक दिए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 136 से ज्यादा का रहा था. अगर पंत की जगह केएल राहुल टीम के कप्तान होते तो शायद हुड्डा को खेलने का मौका दिया जाता क्योंकि इस खिलाड़ी ने आईपीएल भी राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ के लिए ही खेला था. 

दूसरे टी20 में भारत की प्लेइंग 11:

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल 

Trending news