IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे के साथ इस फ्लॉप खिलाड़ी का करियर खत्म! सेलेक्टर्स अब नहीं देंगे चांस
Advertisement

IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे के साथ इस फ्लॉप खिलाड़ी का करियर खत्म! सेलेक्टर्स अब नहीं देंगे चांस

India vs South Africa: भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है. तीसरे वनडे में कांटेदार मुकाबले में टीम इंडिया को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. 

File Photo

नई दिल्ली: तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा. कांटेदार मुकाबले में टीम इंडिया को आखिरी ओवर में शिकस्त खानी पड़ी. भारतीय टीम सीरीज में एक भी मैच नहीं जीत सकी और सीरीज 3-0 से हार गई. इस सीरीज में एक खिलाड़ी का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है. सेलेक्टर्स और कप्तान इस खिलाड़ी को अब कोई भी मौका नहीं देना चाहेंगे. इस खिलाड़ी के लिए टीम के सभी दरवाजे बंद हो गए हैं. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

  1. तीसरे वनडे में 4 रनों से हारी टीम इंडिया 
  2. भारत का सीरीज में हुआ क्लीन स्वीप 
  3. ये खिलाड़ी बना सबसे बड़ा विलेन

इस खिलाड़ी को नहीं मिलेगा मौका

तीनों वनडे मैचों में श्रेयस का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा. जब भी भारतीय टीम को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी. वह बीच मंझदार में नाव छोड़कर चले गए. उनकी वजह से ही बाद के आने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ता गया और एक के बाद एक मुकाबला भारतीय टीम हारती गई. वह कभी भी  लय में नहीं दिखाई दिए. उनके बल्ले से रन निकलना ऐसा हो गया, जैसे लोहे के चने चबाना. आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले कई युवा उनकी जगह लेने के लिए तैयार बैठे हैं. ऐसे में उनके करियर खतरे में नजर आ रहा है. अब सेलेक्टर्स शायद ही उन्हें दूसरा मौका दें. 

ये खिलाड़ी छीन लेगा जगह 

श्रेयस अय्यर ने पहले वनडे मैच में 17 रन, दूसरे वनडे मैच में 11 रन और तीसरे वनडे मैच में उन्होंने सिर्फ 26 रन बनाए. उनके घटिया खेल की वजह से भी भारतीय मिडिल ऑर्डर चरमरा गया और भारत को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा. तीनों मैचों की एक ही कहानी रही. भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने रन बनाए, लेकिन मध्यक्रम बुरी तरीके से फेल रहा. वह टीम के लिए सबसे बड़े नासूर बन गए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस खिलाड़ी का टीम इंडिया से बाहर जाना तय है. उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिल सकता है. 

ऋतुराज मचाते हैं बल्ले से कहर 

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने आईपीएल 2021 (IPL) में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है. उन्होंने अपने दम पर सीएसके (CSK) टीम को आईपीएल 2021 (IPL 2021) की ट्रॉफी जिताई है. ऋतुराज ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 16 मैचों में 636 रन बनाए और वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उनकी खतरनाक बल्लेबाज देखकर विपक्षी बल्लेबाजों ने अपने दांतो तले उंगलियां दबा लीं. वह लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. उनके तूफानी खेल को देखते हुए ही चेन्नई सुपर किंग्स (chennai super kings) ने उन्हें रिटेन किया है. 

भारतीय टीम का हुआ क्लीन स्वीप 

तीसरे वनडे मुकाबले में भारत को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस कांटेदार मैच में भारत को जीतने के लिए आखिरी ओवर में 4 रन बनाने थे, लेकिन युजवेंद्र चहल साउथ अफ्रीकी गेंदबाज डी प्रटोरियस की गेंद पर डेविड मिलर को कैच थमा बैठे और भारत मुकाबला हार गया. तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारत की तरफ  से शिखर धवन और विराट कोहली ने शानदार सेंचुरी लगाई. वहीं, दीपक चाहर ने आतिशी हाफ सेंचुरी लगाते हुए टीम इंडिया को जीत के दरवाजे तक ले गए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. भारत की इस शर्मनाक हार में सबसे बड़ा कारण श्रेयस अय्यर रहे. 

यह भी पढ़े: IND vs SA: खत्म हो गया इस खिलाड़ी का करियर! बन गया है टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी

Trending news