IND vs SA: पंत-द्रविड़ तबाह कर रहे इस खिलाड़ी का करियर, मौका मिलते ही बना सकता है वर्ल्ड रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow11223440

IND vs SA: पंत-द्रविड़ तबाह कर रहे इस खिलाड़ी का करियर, मौका मिलते ही बना सकता है वर्ल्ड रिकॉर्ड

IND vs SA: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में आज भिड़ रही है. इस मैच में भी एक घातक तेज गेंदबाज को टीम से बाहर रखा गया है. 

 

फोटो (File)

IND vs SA T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले में भिड़ रही है. इस सीरीज में भारतीय टीम 1-2 से पीछे चल रही है और ऐसे में उम्मीद थी कि टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत और कोच राहुल द्रविड़ प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव कर सकते हैं. लेकिन ऐसा हुआ नहीं और टीम इंडिया एक बार फिर पुरानी प्लेइंग 11 के साथ ही चौथे मैच में उतरी. ऐसे में एक घातक गेंदबाज के साथ कोच और कप्तान लगातार नाइंसाफी कर रहे हैं. 

खराब हो रहा इस खिलाड़ी का करियर

भारतीय टीम जब चौथे मैच में साउथ अफ्रीका का सामना करने उतरी तो सभी क्रिकेट फैंस हैरान रह गई. इस मैच में भी टीम इंडिया के घातक गेंदबाज उमरान मलिक को मौका नहीं दिया गया. भारत के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले, दूसरे और तीसरे टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका ही नहीं दिया गया, हद तो तब हो गई जब उमरान को चौथे मैच में भी जगह नहीं दी गई. 

इन तीन गेंदबाजों पर कप्तान को भरोसा

उमरान मलिक को मौका नहीं देकर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल को उतारा है. भुवनेश्वर का प्रदर्शन तो पिछले सभी मैचों में अच्छा रहा है. लेकिन हर्ष पटेल और खासतौर पर आवेश खान ने इतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं की. आवेश को टीम से ड्रॉप करके इस मैच में उमरान को मौका दिया जा सकता था. उमरान दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक हैं और ऐसे टैलेंट को बाहर रखना टीम के लिए बड़ा नुकसान है. 

IPL में दिखाया कमाल

उमरान मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए IPL 2022 के 14 मैचों में 22 विकेट चटकाए थे. इस दौरान उन्होंने एक बार चार और एक बार पांच विकेट लेने का भी कारनामा किया था. आईपीएल के 15वें सीजन में उनकी धारदार गेंदबाजी को देख सभी लोग उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग कर रहे थे. हालांकि ऐसा हो नहीं रहा है और उन्हें चार मैचों से बाहर ही रखा गया है. 

चौथे टी20 में भारत की प्लेइंग 11:

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अवेश खान 

Trending news