IND vs SL: जसप्रीत बुमराह को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बेहद डरावना अपडेट, अपने इस बयान से फैलाया खौफ
Advertisement
trendingNow11521738

IND vs SL: जसप्रीत बुमराह को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बेहद डरावना अपडेट, अपने इस बयान से फैलाया खौफ

India vs Sri Lanka, 2023: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की चोट को लेकर बेहद डरावना अपडेट दिया है. बुमराह अगर नौ फरवरी से शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के सभी चार मैच खेलते हैं, तो यह हैरानी भरा नहीं होगा. इस साल स्वदेश में होने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए बुमराह को समय-समय पर ब्रेक दिए जाने की संभावना है.

IND vs SL: जसप्रीत बुमराह को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बेहद डरावना अपडेट, अपने इस बयान से फैलाया खौफ

India vs Sri Lanka, 1st ODI: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की चोट को लेकर बेहद डरावना अपडेट दिया है. जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में वापसी टल गई है, क्योंकि वह कमर के ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ से पूरी तरह से उबरने में नाकाम रहे हैं. सबसे ज्यादा चिंता की बात ये रही कि जसप्रीत बुमराह को NCA में नेट सेशन के दौरान एक बार फिर ‘कमर में जकड़न’ की शिकायत हुई, जिसके बाद वह श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए. 

बुमराह को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बेहद डरावना अपडेट

कप्तान रोहित शर्मा ने इसे ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया है. रोहित शर्मा ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘जसप्रीत बुमराह के साथ दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई. जसप्रीत बुमराह एनसीए में काफी कड़ी मेहनत कर रहे थे. जब जसप्रीत बुमराह ने अपनी पूर्ण फिटनेस हासिल कर ली थी, जब जसप्रीत बुमराह ने पूरे प्रयास के साथ गेंदबाजी शुरू की, तब पिछले दो दिन में मुझे लगता है कि उन्हें कमर में जकड़न महसूस हुई.’

अपने इस बयान से फैलाया खौफ

कप्तान रोहित शर्मा ने हालांकि बताया कि यह कोई बड़ी समस्या नहीं है और एहतियात के तौर पर ऐसा किया गया है. कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ‘यह बस थोड़ी जकड़न है, तब बुमराह कुछ कहता है तो आपको काफी सतर्क रहना होता है. हमने ऐसा ही किया, मुझे लगता है कि तब उसे नहीं खिलाने का फैसला करना बेहद महत्वपूर्ण था.’ तीन जनवरी को बीसीसीआई ने ईमेल किया था कि एनसीए की मेडिकल टीम ने इस तेज गेंदबाज को ‘फिट’ घोषित किया है और वह श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम से जुड़ेंगे.

अलग-अलग शरीर को देखते हुए यह निर्भर

डॉ. नितिन पटेल के नेतृत्व वाली एनसीए की खेल विज्ञान और मेडिसिन टीम एक बार फिर समीक्षा के दायरे में है, लेकिन भारत ‘ए’ टीम के पूर्व सहयोगी स्टाफ ने कहा कि इसमें मेडिकल टीम की गलती नहीं है. स्टाफ ने कहा कि तीन जनवरी को जब उसे फिट घोषित किया गया था तब संभवत: उसके काम के बोझ का प्रबंधन संतोषजनक था. आप ऐसा कैसे करते हैं? अलग-अलग शरीर को देखते हुए यह निर्भर करता है कि आप किसी प्रारूप में खेल रहे हैं, चोट क्या है.’

बुमराह को कुछ और समय चाहिए

अब यह देखना होगा कि बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए उबर पाते हैं या नहीं और क्या उन्हें एक भी घरेलू मैच खेले बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा. बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘बुमराह को कुछ और समय चाहिए. यह फैसला एहतियाती कदम के तौर पर किया गया है. चयन समिति ने जसप्रीत बुमराह के विकल्प के रूप में किसी खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है.’

टीम प्रबंधन ने नियम बनाया

एक पूर्व पदाधिकारी ने कहा, ‘एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति और पूर्व टीम प्रबंधन ने नियम बनाया था कि चोट के बाद वापसी करने के लिए खिलाड़ी को कम से कम एक या अगर संभव हो तो दो घरेलू मैच खेलने होंगे जिसके बाद ही उसे अंतरराष्ट्रीय वापसी के लिए तैयार माना जाएगा.’ बुमराह को इंग्लैंड दौरे के बाद कमर के ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ का सामना करना पड़ा था और वह पिछले साल एशिया कप में भी नहीं खेले थे.

बुमराह को समय-समय पर ब्रेक दिए जाने की संभावना 

टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने के लिए बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम में वापसी कराई गई थी, जहां एक बार फिर वह चोटिल हो गए और अनिश्चितकाल के लिए टीम से बाहर हो गए. बुमराह अगर नौ फरवरी से शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के सभी चार मैच खेलते हैं, तो यह हैरानी भरा नहीं होगा. इस साल स्वदेश में होने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए बुमराह को समय-समय पर ब्रेक दिए जाने की संभावना है.  (Source Credit - PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news