श्रीलंका दौरे पर विराट कोहली के नाम होगा विशेष कीर्तिमान, महारिकॉर्ड से हट जाएगा महान सचिन का नाम!
Advertisement
trendingNow12349169

श्रीलंका दौरे पर विराट कोहली के नाम होगा विशेष कीर्तिमान, महारिकॉर्ड से हट जाएगा महान सचिन का नाम!

स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली 2 अगस्त से शुरू होने वाली श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में एक्शन में नजर आएंगे. विराट कोहली सचिन तेंदुलकर का एक महारिकॉर्ड ध्वस्त करने की दहलीज पर हैं, जो वह श्रीलंका के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज में कर सकते हैं.

श्रीलंका दौरे पर विराट कोहली के नाम होगा विशेष कीर्तिमान, महारिकॉर्ड से हट जाएगा महान सचिन का नाम!

Virat Kohli on Verge of Breaking Tendulkar's Mega Record : स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली 2 अगस्त से शुरू होने वाली श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में एक्शन में नजर आएंगे. विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर का एक महारिकॉर्ड ध्वस्त करने की दहलीज पर हैं, जो वह श्रीलंका के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज में कर सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट पहली बार श्रीलंका दौरे पर क्रिकेट के मैदान में नजर आएंगे. बता दें कि विराट और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के साथ ही इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया.

सिर्फ एक कदम दूर विराट

विराट कोहली 7 साल बाद श्रीलंका की जमीन पर वनडे खेलते नजर आएंगे. वह आखिरी बार 2017 में श्रीलंका में वनडे मैच खेले थे. आगामी वनडे सीरीज में विराट के पास महान सचिन तेंदुलकर का एक खास रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा. वह श्रीलंका में सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने वाले विदेशी बल्लेबाज बन सकते हैं. विराट कोहली को इसके लिए सिर्फ एक शतक की जरूरत है. अभी सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने श्रीलंका में 5-5 वनडे शतक ठोके हैं और इस देश में सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने के मामले में बराबरी पर हैं.

इस मामले में भी बन सकते हैं नंबर-1

विराट कोहली अगर तीनों वनडे मैच खेलते हैं और तीनों में ही शतक लगाने में कामयाब होते हैं तो वह श्रीलंका में किसी विदेशी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में नंबर-1 बन जाएंगे और सचिन तेंदुलकर की बराबरी भी कर लेंगे. सचिन श्रीलंका में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले विदेशी बल्लेबाज हैं. उनके नाम टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में 5-5 शतक दर्ज हैं. वहीं, विराट कोहली के नाम श्रीलंका में अभी 7 शतक हैं. 5 वनडे में और 2 टेस्ट में.

विराट कोहली का श्रीलंका में वनडे रिकॉर्ड

विराट कोहली के श्रीलंका में वनडे रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उन्होंने अब तक 28 मुकाबले खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने 48.95 की औसत से 1028 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 131 रन रहा है. इस फॉर्मेट में वह 5 शतक और 2 अर्धशतक जड़ चुके हैं. भारत श्रीलंका दौरे पर पहला वनडे मैच 2 अगस्त को खेलेगा. वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया टी20 सीरीज खेलेगी, जिसकी अगुवाई सूर्यकुमार यादव करेंगे. यह सीरीज 27 जुलाई से शुरू होगी.

Trending news