IND vs SL 2nd ODI: रोमांचक मैच देख नर्वस हो गए थे द्रविड़, फिर दीपक चाहर को दिया ये सीक्रेट मैसेज
Advertisement

IND vs SL 2nd ODI: रोमांचक मैच देख नर्वस हो गए थे द्रविड़, फिर दीपक चाहर को दिया ये सीक्रेट मैसेज

IND vs SL 2nd ODI: रोमांचक मैच को देखकर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ नर्वस हो गए थे. भारत ने मेजबान टीम को सात विकेट से हराया था. पहले मैच के उलट श्रीलंका एक समय जीत की ओर अग्रसर थी, लेकिन चाहर और भुवनेश्वर ने बल्ले के साथ कमाल करते हुए उससे जीत छीन ली.

Rahul Dravid and Deepak Chahar

कोलंबो: भारतीय टीम ने रोमांच से भरपूर दूसरे वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया. दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने आठवें विकेट के लिए नाबाद 84 रनों की साझेदारी कर हारा हुआ मैच भारत की झोली में डाल दिया. चाहर और भुवनेश्वर की बहादुरी का ही नतीजा है कि तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

  1. दीपक चाहर ने बदल दी मैच की तस्वीर 
  2. नर्वस हो गए थे राहुल द्रविड़
  3. द्रविड़ ने दीपक को भिजवाया सीक्रेट मैसेज

दीपक चाहर ने बदल दी मैच की तस्वीर 

इस मैच में एक वक्त पर भारत के 193 रन पर 7 विकेट गिर चुके थे और उसे जीत के लिए 14.5 ओवरों में 83 रनों की जरूरत थी, लेकिन नंबर 8 पर बैटिंग करने वाले दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने 82 गेंदों पर 69 रन ठोक दिए और मैच की तस्वीर ही बदल दी.

नर्वस हो गए थे राहुल द्रविड़

भारत और श्रीलंका के बीच इस रोमांचक मैच को देखकर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ नर्वस हो गए थे और उन्होंने नंबर 8 पर बैटिंग करने वाले दीपक चाहर (Deepak Chahar) को एक सीक्रेट मैसेज भिजवाया था. इस बात का खुलासा खुद दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने टीम इंडिया को जीत दिलाने के बाद किया था. 

द्रविड़ ने दीपक को भिजवाया सीक्रेट मैसेज

रोमांचक मोड़ पर था और जैसे ही दीपक चाहर ने अपना अर्धशतक पूरा किया तो टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ को ड्रेसिंग रूम से भागकर डगआउट में आते देखा गया. दीपक चाहर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे. ऐसे में राहुल द्रविड़ डगआउट में आए और दीपक चाहर को छोटे भाई राहुल चाहर के हाथों एक सीक्रेट मैसेज भिजवाया.

दीपक चाहर ने किया सीक्रेट मैसेज का खुलासा

दीपक चाहर ने मैच के बाद इस सीक्रेट मैसेज का खुलासा करते हुए कहा, 'राहुल सर (राहुल द्रविड़) ने मुझसे कहा था कि मैं हर एक गेंद खेलूं. राहुल सर को मुझपर पूरा विश्वास था. उन्हें हमेशा से ही मुझपर विश्वास रहा है. ये मेरे लिए गेम चेंजर था.' बता दें कि भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर कब्जा करते हुए 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार 23 जुलाई को कोलंबो में खेला जाएगा. श्रीलंका इस मैच को जीतकर व्हाइट वॉश से बचना चाहेगी. 

दीपक चाहर ने कहा, 'मैंने इंडिया ए के लिए कुछ अच्छी पारियां खेली थीं और मुझे खुद पर भरोसा था. मुझे विश्वास था कि मैं गेम बदलने वाला खिलाड़ी बन सकता हूं. राहुल सर को मुझ पर पूरा भरोसा था. देश के लिए हर क्रिकेटर ऐसी पारी खेलने के सपने देखता है.' 

दीपक चाहर ने कहा, 'जब मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा तो मेरे दिमाग में बस एक ही बात चल रही थी कि हर क्रिकेटर अपने देश के लिए ऐसी पारी खेलने के सपने देखता है. मैंने पहली बार ऐसी परिस्थिति में बल्लेबाजी की. हम बस हर गेंद के हिसाब से खेल रहे थे. जब जीत के लिए 50 रन रह गए, तब मैंने चौके-छक्के लगाने का फैसला किया. 43वें ओवर में जब मैंने संदाकन की गेंद पर छक्का लगाया, वहां से मैं पूरी तरह लय में आ गया.'

भारत ने श्रीलंका से ऐसे छीन ली जीत 

भारतीय टीम ने रोमांच से भरपूर दूसरे वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया. चाहर और भुवनेश्वर की बहादुरी का ही नतीजा है कि तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. पहले वनडे मे भारत ने मेजबान टीम को सात विकेट से हराया था. पहले मैच के उलट श्रीलंका एक समय जीत की ओर अग्रसर थी, लेकिन चाहर और भुवनेश्वर ने बल्ले के साथ कमाल करते हुए उससे जीत छीन ली. पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने भारत को 276 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया, लेकिन चाहर ने भुवनेश्वर के साथ आठवें विकेट के लिए 84 रनों की नाबाद साझेदारी कर पासा पलट दिया. भारत ने 49.1 ओवरों में सात विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

Trending news