IND vs SL: टीम इंडिया की सीरीज जीत के बाद छाए राहुल द्रविड़, शास्त्री की जगह कोच बनाने की उठी मांग
Advertisement

IND vs SL: टीम इंडिया की सीरीज जीत के बाद छाए राहुल द्रविड़, शास्त्री की जगह कोच बनाने की उठी मांग

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भारत का कोच बनाने की मांग उठ रही है. रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो जाएगा, तो ऐसे में द्रविड़ के मुख्य कोच मुख्य कोच बन सकते हैं.

Rahul Dravid

कोलंबो: भारतीय टीम (Team India) ने रोमांच से भरपूर दूसरे वनडे में श्रीलंका (Sri Lanka) को 3 विकेट से हरा दिया. दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने आठवें विकेट के लिए नाबाद 84 रनों की साझेदारी कर हारा हुआ मैच भारत की झोली में डाल दिया. चाहर और भुवनेश्वर की बहादुरी का ही नतीजा है कि तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. टीम इंडिया की इस जीत के बाद राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ट्विटर पर छा गए. 

  1. द्रविड़ को कोच बनाने की उठी मांग
  2. 2021 टी20 विश्व कप शास्त्री का कार्यकाल
  3. द्रविड़ कैसे बन सकते हैं भारत के कोच

द्रविड़ को कोच बनाने की उठी मांग

राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम का कोच बनाया गया था, क्योंकि रवि शास्त्री विराट कोहली की कप्तानी वाली टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड के दौरे पर हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. श्रीलंका में भारत की वनडे सीरीज जीत के बाद राहुल द्रविड़ को शास्त्री की जगह हेड कोच बनाने की मांग उठ रही है. 

2021 टी20 विश्व कप शास्त्री का कार्यकाल

बता दें कि भारत की दो टीमें इस वक्त अलग-अलग देशों का दौरा कर रही हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम इंडिया, इंग्लैंड दौरे पर है, तो वहीं शिखर धवन युवा खिलाड़ियों की टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर हैं. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) बतौर मुख्य कोच श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के साथ हैं. द्रविड़ को भारत का कोच बनाने की मांग उठ रही है. दूसरी ओर, रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो जाएगा, तो ऐसे में द्रविड़ के मुख्य कोच मुख्य कोच बन सकते हैं.

द्रविड़ कैसे बन सकते हैं भारत के कोच?

भारतीय टीम यदि श्रीलंका दौरे पर मेजबान टीम को वनडे व T20I सीरीज में क्लीन स्वीप करने में कामयाब होती है, तो भारतीय बोर्ड रवि शास्त्री के कार्यकाल के खत्म होने के बाद Rahul Dravid को टीम का पर्मानेंट को बनाने पर विचार कर सकता है. द्रविड़ ने भारत की अंडर-19 व इंडिया ए टीम की कोचिंग जिम्मेदारी संभाली है, जिसका परिणाम है कि आज भारत के पास बड़ा टैलेंट पूल है.

Trending news