टीम इंडिया की शर्मनाक हार, श्रीलंका ने 7 विकेट से मुकाबला जीतकर सीरीज पर किया कब्जा

IND VS SL 3 T20: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे टी20 में मेजबान टीम ने 7 विकेट से जीत हासिल की. तीन मैचों की टी20 सीरीज को 2-1 से श्रीलंका ने किया अपने नाम.

टीम इंडिया की शर्मनाक हार, श्रीलंका ने 7 विकेट से मुकाबला जीतकर सीरीज पर किया कब्जा
IND VS SL 3 T20 (FILE PHOTO)

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया. श्रीलंका ने इस मैच को 7 विकेट से अपने नाम कर सीरीज 2-1 से जीती.

तीसरे टी20 में भारतीय टीम की शर्मनाक हार

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. टीम का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया और भारतीय टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर महज 81 रन बनाए. भारत के केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिसमें कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाए वहीं भुवनेश्वर ने 16 रनों की पारी खेली.

82 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 14.3 ओवर में 4 विकेट खोकर ही टारगेट हासिल कर लिया. भारत के लिए राहुल चाहर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए.

बता दें कि टी20 सीरीज का पहला मैच भारत ने अपने नाम किया था, वहीं दूसरे मैच में श्रीलंकाई टीम ने जीत दर्ज की. इससे पहले खेली गई वनडे सीरीज को टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम किया था.

श्रीलंका ने खत्म किया सूखा

श्रीलंका की भारत के खिलाफ आठ टी20 द्विपक्षीय सीरीज में यह पहली जीत है. यही नहीं उसने भारत के खिलाफ 2008 के बाद किसी भी प्रारूप में पहली सीरीज जीती.

भारतीय टीम अपने न्यूनतम स्कोर पर आउट हो जाती लेकिन कुलदीप 11 ओवर तक क्रीज पर जमे रहे. इससे भारत पूरे 20 ओवर खेलने और अपने न्यूनतम स्कोर (74 रन, बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2008) को पार करने में सफल रहा. भारत का यह पूरे 20 ओवर खेलने के बाद टी20 में न्यूनतम स्कोर है. भारत की तरफ से केवल चार चौके लगे.

भारत की प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडीकल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, सनदीप,कुलदीप यादव, राहुल चाहर, चेतन सकारिया और वरुण चक्रवर्ती.

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन: अविष्का फर्नाडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, सादीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका (कप्तान), रमेश मेंडिस,पाथुम निसांका, वनिंदु हसारंगा, चमीका करूणारत्ने, इसुरु उदाना, अकीला धनंजय और दुशमंता चमीरा. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.