IND vs SL: टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को मौका देकर सेलेक्टर्स ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, श्रीलंका सीरीज में बनेगा सबसे बड़ा विलेन!
Advertisement

IND vs SL: टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को मौका देकर सेलेक्टर्स ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, श्रीलंका सीरीज में बनेगा सबसे बड़ा विलेन!

Team India: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में ये खिलाड़ी भारतीय टीम की सबसे बड़ी कमजोरी साबित हो सकता है और अपनी ही टीम के लिए हार का सबसे बड़ा विलेन भी बन सकता है. सेलेक्टर्स ने श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 सीरीज में एक फ्लॉप खिलाड़ी को मौका देकर बड़ा ब्लंडर कर दिया है. 

Team India

India vs Sri Lanka, 2023: श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी 2023 से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में एक खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. बता दें कि भारत को श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी 2023 से तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है. इस टी20 सीरीज में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे, जबकि सूर्यकुमार यादव उपकप्तान का रोल निभाएंगे. सेलेक्टर्स ने श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 सीरीज में एक फ्लॉप खिलाड़ी को मौका देकर बड़ा ब्लंडर कर दिया है. 

टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को मौका देकर सेलेक्टर्स ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में ये खिलाड़ी भारतीय टीम की सबसे बड़ी कमजोरी साबित हो सकता है और अपनी ही टीम के लिए हार का सबसे बड़ा विलेन भी बन सकता है. जी हां, हम बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की जिन्हें सेलेक्टर्स ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में बड़े भरोसे के साथ टीम इंडिया में शामिल किया है. हर्षल पटेल के अगर हाल ही के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो ये तेज गेंदबाज खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे फिसड्डी तेज गेंदबाज रहा है. हर्षल पटेल ने अपने आखिरी 7 टी20 इंटरनेशनल मैचों में सिर्फ 4 विकेट्स ही झटके हैं. 

श्रीलंका सीरीज में बनेगा सबसे बड़ा विलेन!

ऐसे प्रदर्शन को देखते हुए सेलेक्टर्स ने हर्षल पटेल को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका देकर बड़ा रिस्क लिया है. हर्षल पटेल ने पिछले 11 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 4 बार 45 से ज्यादा रन लुटाए हैं. इस तरह का फ्लॉप प्रदर्शन करने वाले किसी भी तेज गेंदबाज की टीम इंडिया में जगह नहीं बनती है. हर्षल पटेल की गेंदबाजी स्पीड भी बहुत कम है. ऐसे में श्रीलंका के बल्लेबाज हर्षल पटेल की जमकर धुनाई कर सकते हैं. स्पीड कम होने के वजह से हर्षल पटेल को पूरा टी20 वर्ल्ड कप 2022 बेंच पर बैठकर ही काटना पड़ा था. ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स ने हर्षल पटेल को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है.

इस खिलाड़ी के साथ की नाइंसाफी 

हर्षल पटेल की जगह सेलेक्टर्स अगर फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को मौका देते तो टीम इंडिया को जबरदस्त फायदा होता, लेकिन सेलेक्टर्स ने टी20 और वनडे में टीम इंडिया के मैच विनर माने जाने वाले शार्दुल ठाकुर को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे दोनों ही सीरीज से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. शार्दुल ठाकुर ने भारत के लिए 8 टेस्ट मैचों में 27 विकेट झटके हैं. शार्दुल ठाकुर ने 31 वनडे मैचों में 44 विकेट और 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 33 विकेट लिए हैं. शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया का सबसे घातक हथियार माना जाता है.

श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी20 टीम: 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, शिवम मावी.

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news