पवन शाह की शानदार पारी काम ने आई, अंडर-19 में श्रीलंका ने भारत को हराया
Advertisement

पवन शाह की शानदार पारी काम ने आई, अंडर-19 में श्रीलंका ने भारत को हराया

श्रीलंका के 221 रनों के लक्ष्य के सामने भारतीय टीम 49.3 ओवर में 213 रन पर आउट हो गई.

पवन शाह. (फाइल फोटो)

कोलंबो(श्रीलंका)/नई दिल्ली: पवन शाह की 77 रन की जूझारू पारी भी भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम को पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के तीसरे मैच में श्रीलंका अंडर-19 के खिलाफ जीत नहीं दिला सकी और टीम रोमांचक मुकाबले में सात रन से हार गयी. टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ए ने सलामी बल्लेबाज नवोद परानाविथाना के 51 रन की पारी की मदद से 49.3 ओवर में 220 रन बनाने के बाद भारतीय टीम को 49.3 ओवर में 213 रन पर आउट कर सात रन से मैच अपने नाम किया. श्रीलंका अब श्रृंखला में अब 2-1 से आगे है.

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों परानाविथाना और निशान मधुष्का (42) ने 100 रन की साझेदारी की जिसे भारत के सबसे सफल गेंदबाजी सिद्धार्थ देसाई (19 रन पर दो विकेट) ने तोड़ा. इस साझेदारी के टूटने के बाद लगातार अंतराल पर श्रीलंका के विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 220 पर आउट हो गयी. भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही लगातार अंतराल पर उसके विकेट गिरते रहे. पवन शाह ने यश राठौड़ (37) के साथ पांचवें विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की. इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया. 

भारत को आखिरी तीन ओवर में जीत के लिए 23 रन चाहिए थे और उसके चार विकेट शेष थे लेकिन टीम 48वें ओवर में सिर्फ तीन रन बना सकी और 49वें ओवर में संदुन मेंडिस ने लगातार दो गेंद पर दो विकट और अंतिम ओवर में परानाविथाना ने लगातार दो विकेट लेकर श्रीलंका की जीत पर मुहर लगा दी.

(इनपुट-भाषा) 

Trending news