INDvsWI, 2nd ODI: दूसरे वनडे में बढ़त हासिल करने उतरेगा भारत, ये हो सकती है प्लेइंग-XI

शिखर धवन के वापस टीम से जुड़ने के बाद अब कप्तान विराट कोहली एक बार फिर तीन नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

INDvsWI, 2nd ODI: दूसरे वनडे में बढ़त हासिल करने उतरेगा भारत, ये हो सकती है प्लेइंग-XI
टी-20 सीरीज में 0-3 से क्लीन स्वीप होने के बाद वेस्टइंडीज की टीम वनडे में वापसी करना चाहेगी. (फोटो:IANS)

नई दिल्ली: तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो जाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद) के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर मेजबान वेस्टइंडीज के साथ होने वाले दूसरे वनडे मैच में बढ़त लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. भारतीय टीम विश्व कप के निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकर नई शुरुआत करना चाहेगी. शिखर धवन के वापस टीम से जुड़ने के बाद अब कप्तान विराट कोहली एक बार फिर तीन नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

मध्यक्रम के बल्लेबाजों को पहले मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था और अब श्रेयस अय्यर को यहां मौका मिल सकता है. अगर शीर्षक्रम विफल रहता है तो केदार जाधव और ऋषभ पंत तथा मनीष पांडे टीम को मुश्किल से बाहर निकाल सकते हैं.

प्रदीप सैनी को डेब्यू का मौका
गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने पहले मैच में तीन ओवर में मात्र पांच रन दिए थे. लेकिन युवा खलील अहमद ने तीन ओवर में 27 रन दिए थे और अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम प्रबंधन प्रदीप सैनी को पदार्पण करने का मौका देता है. सैनी टी-20 में पहले ही पदार्पण कर चुके हैं.

इसे यादगार बनाना चाहेंगे गेल
दूसरी तरफ, टी-20 सीरीज में 0-3 से क्लीन स्वीप होने के बाद वेस्टइंडीज की टीम वनडे में वापसी करना चाहेगी. गेल का संभवत: यह आखिरी सीरीज है और वह इसे यादगार बनाना चाहेंगे.

दुनिया के 21वें खिलाड़ी बन जाएंगे लारा
इस मैच में सभी की निगाहें दिग्गज विंडीज बल्लेबाज क्रिस गेल पर होगी, जो इस समय विंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा के 299 वनडे मैचों की बराबरी पर हैं. दूसरे वनडे में उतरने के साथ गेल वनडे इतिहास में 300 मैच खेलने वाले दुनिया के 21वें खिलाड़ी बन जाएंगे. इसके अलावा गेल इस मैच में ब्रायन लारा का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं. क्रिस गेल ने 299 मैचों में 10397 रन बनाए हैं.

सिर्फ 9 रन की जरूरत
वहीं, लारा ने 299 मैचों में अब तक 10405 रन बनाए हैं. गेल को लारा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अब मात्र नौ रन की जरूरत है. गेल पहले मैच में 31 गेंदों में मात्र चार रन ही बना पाए.

प्लेइंग इलेवन टीम:

वेस्टइंडीज: क्रिस गेल, केमार रोच, कार्लोस ब्रैथवेट, जेसन होल्डर (कप्तान), एविन लुइस, शेल्डन कॉटरेल, निकोलस पूरन, फैबियन एलन, शिमरॉन हेटमेयर, शाई होप (विकेटकीपर), रोस्टन चेस, जॉन कैम्पबेल, कीमो पॉल, ओशाने थॉमस

भारत: रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), खलील अहमद, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी.