IND vs WI: इस प्लेयर पर सेलेक्टर्स ने नहीं दिखाया तरस, सिर्फ 1 मैच खिलाकर झटके में कर दिया बाहर
Advertisement

IND vs WI: इस प्लेयर पर सेलेक्टर्स ने नहीं दिखाया तरस, सिर्फ 1 मैच खिलाकर झटके में कर दिया बाहर

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 6 फरवरी को खेला जाएगा. इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम में एक खतरनाक खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है. 

 

File Photo

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया की 18 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है. टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई. वहीं, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे घातक गेंदबाजों को आराम दिया गया है. टीम में एक स्टार खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है. जबकि साउथ अफ्रीका दौरे पर इस खिलाड़ी को एक ही मैच खिलाड़ी खेलने का मौका मिला था. 

  1. रोहित शर्मा की हुई वापसी 
  2. इस स्टार प्लेयर को नहीं मिली जगह 
  3. टीम इंडिया में मिली कई युवा प्लेयर्स को जगह 

इस खिलाड़ी को नहीं मिला 

साउथ अफ्रीका दौरे पर वॉशिंगटन सुंदर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद जयंत यादव को टीम में जगह मिली थी. तब जयंत ने 6 साल बाद सफेद गेंद के क्रिकेट में वापसी की थी, लेकिन अब वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी को बिना कोई वजह बताए टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. वहीं, कई फ्लॉप प्लेयर्स को सेलेक्टर्स ने टीम में जगह दी है. भारत की पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं. ऐसे में जयंत उन पिचें पर कहर ढा सकते थे. 

शानदार गेंदबाज रहे हैं जयंत 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जयंत यादव को मौका मिला था. उन्होंने अपने 10 ओवर के कोटे में 53 रन दिए थे और कोई भी विकेट हासिल नहीं कर सके थे. जयंत यादव फिलहाल टीम इंडिया की टेस्ट टीम में शामिल हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें खेलने का मौका मिला था, जिसमें जयंत ने अपने गेंदबाजी के जौहर दिखाए थे. वह लोअर ऑर्डर में तूफानी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. जयंत ने भारत के लिए अब तक पांच टेस्ट और दो वनडे मैच खेले हैं. टेस्ट में उनके नाम 16 विकेट और वनडे में एक विकेट है. 

रोहित ने की वापसी 

सुपरस्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने चोट से उबरते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में वापसी की है. साउथ अफ्रीका दौरे से वह बाहर थे. घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है. दीपक हुड्डा, रवि विश्वनोई  और कुलदीप यादव की वापसी हुई है. इन प्लेयर्स के दम पर भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ कमाल कर सकती है. 

भारतीय वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान.

भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश खान.

Trending news