IND vs WI: 21 साल का ये बॉलर बनेगा कप्तान रोहित शर्मा का सबसे बड़ा हथियार! टीम में पहली बार मिला मौका
Advertisement

IND vs WI: 21 साल का ये बॉलर बनेगा कप्तान रोहित शर्मा का सबसे बड़ा हथियार! टीम में पहली बार मिला मौका

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे और टी20 सीरीज में इस बार 21 साल के एक जादई स्पिनर को भी मौका दिया गया. ये स्पिनर आने वाले समय में लंबे वक्त के लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का हथियार बन सकता है.  

 

फोटो (file)

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 6 फरवरी से होने जा रहा है. वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी. इन दोनों ही सीरीज के लिए सेलेक्टर्स टीम इंडिया का ऐलान कर चुके हैं. इस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया. टीम में इस बार 21 साल के एक जादई स्पिनर को भी मौका दिया गया. ये स्पिनर आने वाले समय में लंबे वक्त के लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का हथियार बन सकता है. 

  1. भारत का सामना अब वेस्टइंडीज से
  2. टीम में 21 साल के इस खिलाड़ी को मौका
  3. बनेगा रोहित का सबसे बड़ा हथियार

ये गेंदबाज बनेगा रोहित का हथियार

टीम इंडिया में पहली बार युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को मौका मिला है. रवि बिश्नोई IPL में अपनी खतरनाक गेंदबाजी का जलवा दिखा चुके हैं. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की खोज है. बिश्नोई ने अपनी टीम पंजाब किंग्स की तरफ से बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. ये खिलाड़ी अगले आईपीएल में नई टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स की तरफ से खेलेंगे. बिश्नोई को दोनों टीम में चुना गया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले तीन वनडे मैच 6, 9 और 11 फरवरी को जबकि टी20 मैच 16, 18 और 20 फरवरी को खेले जाएंगे.  

गेंदबाजी में ये बेहतरीन कला रवि के पास

रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) गेंद को हवा में तेजी से फेंकते हैं. इससे बल्लेबाज को ज्यादा समय नहीं मिलता और तब तक रवि बिश्नोई की गेंद अपना काम कर देती है. आम लेग स्पिनर की तुलना में बिश्नोई का हाथ गेंद फेंकने के दौरान सीधा रहता है. उनका एक्शन घड़ी में 12 बजे के निशान की तरह रहता है. यह अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान जैसा ही है. इस युवा गेंदबाज का कमाल हाल ही में अंडर 19 वर्ल्ड कप में भी देखने को मिला. हालांकि रवि टीम को फाइनल में जीत नहीं दिला पाए और टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ हार गई.

आईपीएल में किया कमाल

रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने IPL में पंजाब किंग्स के लिए अभी तक 21 मुकाबले खेले हैं. इनमें उनके नाम 23 विकेट हैं. यह लेग स्पिनर अपने शुरुआती दिनों में तेज गेंदबाज था. लेकिन पतली-दुबली काया के चलते कोच ने स्पिन गेंदबाजी में हाथ आजमाने को कहा. अब रवि बिश्नोई की बॉलिंग में भी तेज गेंदबाजी की झलक देखने को मिलती है. उनका लंबा गेंदबाजी रन अप तेज गेंदबाज सा ही है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इस प्रकार हैं:

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान

टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल.

Trending news