Team India में 5 महीने बाद लौटा रोहित का सबसे तगड़ा मैच विनर, दहशत में भारत की दुश्मन टीमें!
Advertisement
trendingNow11257668

Team India में 5 महीने बाद लौटा रोहित का सबसे तगड़ा मैच विनर, दहशत में भारत की दुश्मन टीमें!

India vs West Indies: टीम इंडिया में 5 महीने बाद कप्तान रोहित शर्मा का सबसे बड़ा मैच विनर लौट आया है. ये धाकड़ खिलाड़ी  वेस्टइंडीज दौरे पर तूफान मचा सकता है. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को वेस्टइंडीज दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज जिता सकता है.

Team India में 5 महीने बाद लौटा रोहित का सबसे तगड़ा मैच विनर, दहशत में भारत की दुश्मन टीमें!

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 29 जुलाई से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, जो 7 अगस्त तक चलेगी. भारतीय सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया में 5 महीने बाद कप्तान रोहित शर्मा का सबसे बड़ा मैच विनर लौट आया है. ये धाकड़ खिलाड़ी  वेस्टइंडीज दौरे पर तूफान मचा सकता है. ये खिलाड़ी अपने अकेले दम पर भारत को वेस्टइंडीज दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज जिता सकता है.

टीम इंडिया में 5 महीने बाद लौटा रोहित का सबसे तगड़ा मैच विनर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 29 जुलाई से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया (Team India) में अचानक 5 महीने बाद उसके सबसे बड़े मैच विनर की वापसी हुई है, जिससे वेस्टइंडीज टीम भी दहशत में होगी. ये खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि विस्फोटक बल्लेबाजी और कातिलाना विकेटकीपिंग के महारथी केएल राहुल हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में केएल राहुल के ऊपर ओपनिंग और विकेटकीपिंग की भूमिका अदा करने की जिम्मेदारी होगी. रोहित को भी इस खिलाड़ी से टीम इंडिया (Team India) को जीत दिलाने में जबरदस्त मदद मिलेगी.

थर-थर कांपेगी वेस्टइंडीज की टीम

हाल ही में हर्निया का आपरेशन कराने वाले केएल राहुल 5 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं. केएल राहुल ने अपना आखिरी इंटरनेशनल इस साल फरवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. केएल राहुल ने अपना आखिरी टी20 मैच नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, लेकिन अब केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में गदर मचाने के लिए तैयार हैं. वनडे क्रिकेट, टेस्ट क्रिकेट और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में केएल राहुल ने अपने दम पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, के एल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

कोहली और बुमराह को आराम, अश्विन की वापसी

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को टी20 सीरीज से आराम दिया गया है. केएल राहुल और कुलदीप यादव की टी20 टीम में वापसी हुई है. कुलदीप को जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में हाथ में चोट लगी थी. रविचंद्रन अश्विन ने भी 18 टी20 टीम में वापसी की है. उन्होंने आखिरी टी20 मैच पिछले साल नवंबर में खेला था. इससे पहले खबर दी थी कि खराब फॉर्म से जूझ रहे कोहली ने वेस्टइंडीज के सीमित ओवरों के पूरे दौरे से आराम मांगा है.

स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी आराम दिया गया है. कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन टी20 में वापसी करेंगे. धवन वनडे टीम के कप्तान होंगे. लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज आवेश खान ने टी20 टीम में जगह बरकरार रखी है. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टी20 में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहे अर्शदीप सिंह भी टीम में लौटे हैं.

उमरान मलिक का कट गया पत्ता

तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टीम में जगह नहीं मिली है, जो इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में टीम का हिस्सा थे. उन्हें अभी अपने खेल पर मेहनत करने की जरूरत है. पहला टी20 मैच 29 जुलाई को त्रिनिदाद में खेला जाएगा. इसके बाद दो मैच सेंट किट्स में होंगे जबकि बाद में अमेरिका के लॉडेरहिल में दो मैच खेले जाएंगे.

Trending news