भारत के इन 2 प्लेयर्स की लगी लॉटरी, Rohit Sharma वेस्टइंडीज के खिलाफ करेंगे टीम में शामिल!
Advertisement

भारत के इन 2 प्लेयर्स की लगी लॉटरी, Rohit Sharma वेस्टइंडीज के खिलाफ करेंगे टीम में शामिल!

India vs West Indies: भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली और ऋषभ पंत को बीसीसीआई (BCCI) ने आखिरी मैच में आराम दिया है. ऐसे में उनकी जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दो नए प्लेयर्स को शामिल कर सकते हैं. 

Twitter

कोलकाता: सीरीज में पहले ही विजयी बढ़त बना चुकी भारतीय टीम रविवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में प्रयोग करने के इरादे से उतरेगी.विराट कोहली और ऋषभ पंत को 10 दिन का ब्रेक दिया गया है, जिससे भारत के दो प्लेयर्स की लॉटरी लग गई है, उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में मौका मिल सकता है. 

  1. कोहली-पंत को मिला आराम 
  2. इस प्लेयर्स की लगी लॉटरी 
  3. क्लीन स्वीप पर हैं भारत की निगाहें 

इन दो प्लेयर्स को मिल सकता है मौका 

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व में अब आठ महीने से भी कम का समय बचा है और ऐसे में रोहित नए विकल्पों को आजमाने की कोशिश करेंगे और इसकी शुरुआत रिजर्व सलामी बल्लेबाज की तलाश से हो सकती है.लोकेश राहुल की गैरमौजूदगी में इशान किशन शीर्ष क्रम में प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं और उनकी जगह प्रतिभावान गायकवाड़ को मौका मिल सकता है जो अब तक बाहर बैठे रहे हैं. विराट कोहली की जगह श्रेयस अय्यर को शामिल किया जा सकता है. 

किशन रहे बुरी तरह से फेल 

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में सबसे महंगा खिलाड़ी बनने के बाद टी20 सीरीज खेल रहे इशान ने अब तक निराश किया है. उन्हें मुंबई इंडियंस ने 15 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा. पहले मैच में 42 गेंद में 35 रन बनाने के बाद इशान दूसरे मैच में 10 गेंद में सिर्फ दो रन बना सके.अब यह देखना होगा कि रोहित मुंबई इंडियन्स टीम के अपने इस साथी को एक और मौका देते हैं या नहीं. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद भारत को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है और ऐसे में इशान को कुछ और मौके देना बुरा विचार नहीं होगा. भारत ने शुक्रवार को यहां दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज को आठ रन से हराकर रोहित शर्मा की अगुआई में लगातार तीसरी सीरीज जीती.

कोहली की जगह इस प्लेयर को मिल सकता है मौका

मध्यक्रम में श्रेयस कोहली की जगह लेंगे जिन्हें 100वें टेस्ट से पहले जरूरी आराम दिया गया है. पूर्व भारतीय कप्तान कोहली श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी नहीं खेलेंगे और इस टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वापसी करेंगे. आईपीएल नीलामी में तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी अय्यर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो मैच में भारत के टी20 संयोजन में फिट नहीं बैठे, लेकिन अंतिम मैच में उनका चुना जाना लगभग तय है. टी20 सीरीज से पहले हुई वनडे सीरीज में दीपक हुड्डा ने डेब्यू करते हुए प्रभावित किया और देखना होगा कि बड़े शॉट खेलने में सक्षम इस आलराउंडर को टी20 में आजमाया जाता है या नहीं.

गेंदबाजी में दिख रही धार 

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में भारत ने अब तक भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल को उतारा है. दोनों ने अब तक नतीजे दिए हैं विशेषकर दूसरे मैच में जहां भुवनेश्वर ने 19वें ओवर में मैच का रुख बदल दिया और फिर हर्षल ने अंतिम ओवर में 25 रन का बचाव करते हुए भारत को जीत दिला दी. यह देखना होगा कि रोहित गेंदबाजी संयोजन में बदलाव करते हुए मोहम्मद सिराज को मौका देते हैं या नहीं. पदार्पण का इंतजार कर रहे आवेश खान भी एक विकल्प हैं. आवेश आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बने थे जिन्हें लखनऊ सुपरजाइंट्स ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा. उन्होंने आईपीएल 2021 में 16 मैच में 7.37 की प्रभावशाली इकोनॉमी रेट से 14 विकेट चटकाए.

(इनपुट: भाषा)

Trending news