BCCI ने अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम के लिए खोला खजाना, खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश
Advertisement
trendingNow11089907

BCCI ने अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम के लिए खोला खजाना, खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश

भारत ने इंग्लैंड को हराकर पांचवी बार जीता अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है. दिनेश बाना ने महेंद्र सिंह धोनी की तरह शानदार छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई है. 

 

twitter

नॉर्थ साउंड: भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए 5 वीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है. टीम इंडिया ने इंग्लैंड टीम को चार विकेट से पटखनी दी है. भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल का नजारा पेश किया, उनकी घातक गेंदबाजी और बल्लेबाजी देखकर विपक्षी टीमों ने दांतो तले उंगलियां दबा लीं. अब बीसीसीआई ने बड़ी घोषणा की है, उन्होंने अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाली टीम को बड़ा अवॉर्ड देगी. आइए जानते हैं, उसके बारे में. 

  1. बीसीसीआई देगी इनाम 
  2. भारत ने जीता खिताब 
  3. इंग्लैंड को चार विकेट से हराया

बीसीसीआई ने की पैसों की बारिश 

वेस्टइंडीज में इंग्लैंड को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाले भारतीय टीम के हर सदस्य के लिए बीसीसीआई ने 40 लाख रूपए और सहयोगी स्टाफ के लिए 25 लाख रूपए पुरस्कार की घोषणा की है. बोर्ड सचिव जय शाह ने फाइनल में भारत की चार विकेट से जीत के तुरंत बाद ट्वीट किया, ‘अंडर 19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करके खिताब जीतने वाले अंडर 19 टीम के सदस्यों को बीसीसीआई 40- 40 लाख रूपये नकद पुरस्कार और सहयोगी स्टाफ को 25 . 25 लाख रूपए देगा. आपने हमें गौरवान्वित किया है.’

 

भारत ने पांचवीं बार जीता खिताब 

भारत की अंडर-19 टीम ने यश धुल की कप्तानी में पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया है. यश से पहले भारत ने मोहम्मद कैफ (2000), विराट कोहली (2008), उनमुक्त चंद (2012), पृथ्वी शॉ (2018) की कप्तानी में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 44.5 ओवरों में 189 रन बनाए, जिसमें जेम्स रेव ने सबसे ज्यादा 95 रनों की पारी खेली. भारत के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए राज बावा ने पांच विकेट और रवि कुमार ने चार विकेट चटकाए. 

धोनी के अंदाज में मिली जीत 

इसके जवाब में निशांत सिंधु, शेख रशीद और राज बावा की पारियों के दम पर भारत ने शानदार जीत हासिल की। सिंधु ने 54 गेदों में नाबाद 50 रन, वहीं रशीद ने 84 गेदों में 50 रनों की पारी खेली. इसके अलावा बावा ने 54 गेंदों में 35 रन बनाए. ग्यारह साल पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर महेंद्र सिंह धोनी ने छक्का लगाकर भारत को वर्ल्ड कप जिताया था और ठीक उसी अंदाज में दिनेश बाना ने इंग्लैंड के खिलाफ अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में छक्का लगाकर खिताब भारत की झोली में डाला. 

 

Trending news