Indian Cricket : वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को लगा बहुत बड़ा झटका, उप-कप्तान ही बाहर
Advertisement

Indian Cricket : वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को लगा बहुत बड़ा झटका, उप-कप्तान ही बाहर

T20 World Cup 2023: भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज करने से पहले ही बहुत बड़ा झटका लगा है. टीम की उप-कप्तान पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट के बेहद अहम मुकाबले का हिस्सा नहीं बन पाएंगी. 

team india (bcci)

Women T20 World Cup, India vs Pakistan: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच से पूर्व ही बड़ा झटका लगा है. टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले का हिस्सा नहीं बन पाएंगी. स्मृति मंधाना उंगली की चोट से अभी तक पूरी तरह उबर नहीं पाई हैं जिससे वह रविवार को महिला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती मैच में नहीं खेल पाएंगी.

फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गई थीं स्मृति

भारतीय टीम महिला टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. इस मैच में स्मृति मंधाना नहीं खेल पाएंगी. 26 साल की मंधाना इस हफ्ते की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गई थीं. इसी वजह से वह बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे प्रैक्टिस मैच में भी नहीं खेल सकी थीं.

कोच ने दिया बड़ा अपडेट

कार्यवाहक कोच ऋषिकेश कानिटकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘स्मृति की ऊंगली अब भी चोटिल है और वह अभी तक उबर रही हैं. इसलिये उनके खेलने की संभावना नहीं है. अच्छी बात है कि उनकी उंगली में फ्रैक्चर नही है और हम उम्मीद लगा रहे हैं कि वह दूसरे मैच के बाद से उपलब्ध रहेंगी.’

हरमनप्रीत कौर पूरी तरह फिट

पूर्व भारतीय क्रिकेटर कानिटकर ने कहा कि कप्तान हरमनप्रीत कौर कंधे की चोट से पूरी तरह उबर गई हैं जो उन्हें वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के दौरान लगी थी. उन्होंने कहा, ‘हरमन खेलने के लिए फिट हैं. उन्होंने पिछले दो दिन में नेट्स पर बल्लेबाजी की, वह मैच फिट हैं.’ कानिटकर ने आगे कहा, ‘आप मजबूत टीम के खिलाफ खेलना चाहते हो. हम मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, माहौल काफी अच्छा है.’ (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news