टीम इंडिया के ये 3 स्टार खिलाड़ी टी20 और वनडे में कभी भी नहीं जड़ पाए छक्का
Advertisement

टीम इंडिया के ये 3 स्टार खिलाड़ी टी20 और वनडे में कभी भी नहीं जड़ पाए छक्का

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद है. अगर कोई ये कहे कि इसी टीम में 3 खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो आजतक वनडे और टी20 क्रिकेट में एक भी छक्का नहीं लगा पाए, तो शायद यकीन करना मुश्किल होगा. 

टीम इंडिया के ये 3 स्टार खिलाड़ी टी20 और वनडे में कभी भी नहीं जड़ पाए छक्का

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद है. अगर कोई ये कहे कि इसी टीम में 3 खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो आजतक वनडे और टी20 क्रिकेट में एक भी छक्का नहीं लगा पाए, तो शायद यकीन करना मुश्किल होगा. आइए एक नजर डालते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम में कौन से ऐसे 3 स्टार क्रिकेटर्स हैं, जो आजतक टी20 और वनडे क्रिकेट में एक भी छक्का नहीं जड़ पाए. 

1. कुलदीप यादव 

टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट खेल चुके हैं. टेस्ट क्रिकेट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत करने वाले कुलदीप यादव ने अभी तक एक भी छक्का नहीं जड़ा है. टेस्ट में उन्होंने 185 गेंदों का सामना किया है. वनडे में 196 और टी20 क्रिकेट में 48 गेंद खेलने वाले इस खिलाड़ी ने अभी तक छक्का नहीं लगाया है. तीनों प्रारूप में उन्होंने 98 मैच खेले हैं.

2. युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए साल 2016 में वनडे क्रिकेट से डेब्यू किया था. तब से लेकर अब तक चहल को जितनी भी गेंद बल्लेबाजी के लिए मिली है, वे छक्का नहीं जड़ पाए हैं. टी20 क्रिकेट में उन्होंने अब तक 11 गेंद खेली है तथा वनडे में 119 गेंद का सामना किया है लेकिन उनके बल्ले से छक्का आने का इंतजार अभी भी है. एक और खास बात यह है कि चहल ने लिस्ट ए और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कुल 3 छक्के लगाए हैं. उनके बल्ले से छक्का आने पर साथी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूप में झूमने वाले हैं. वनडे और टी20 मिलाकर उन्होंने कुल 129 मैच खेले हैं, टेस्ट में अभी तक मौका नहीं मिला.

3. ईशांत शर्मा

ईशांत शर्मा ने भी भारत के लिए अब तक टी20 और वनडे क्रिकेट में एक भी छक्का नहीं लगाया है. ईशांत शर्मा अब भारत के लिए सिर्फ टेस्ट फॉर्मेट ही खेलते हैं. टेस्ट क्रिकेट से भारत के लिए 2007 में डेब्यू करने वाले ईशांत शर्मा ने भी अभी तक सबसे लंबे प्रारूप में एक बार छक्का लगाया है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 2568 गेंद अभी तक खेली हैं. टेस्ट में उनके नाम एक अर्धशतक भी है. तीनों प्रारूप मिलाकर उन्होंने कुल 199 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news