Indian Cricketer: 30 साल के इस भारतीय गेंदबाज ने अचानक लिया रिटायरमेंट, भारत को बना चुका है वर्ल्ड चैंपियन
Advertisement
trendingNow11792683

Indian Cricketer: 30 साल के इस भारतीय गेंदबाज ने अचानक लिया रिटायरमेंट, भारत को बना चुका है वर्ल्ड चैंपियन

Retirement: एक भारतीय खिलाड़ी ने अचानक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेकर सबको चौंका दिया है. यह खिलाड़ी टीम इंडिया को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभा चुका है.

Indian Cricketer: 30 साल के इस भारतीय गेंदबाज ने अचानक लिया रिटायरमेंट, भारत को बना चुका है वर्ल्ड चैंपियन

Indian Cricketer retirement: भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी टेस्ट सीरीज के बीच एक भारतीय खिलाड़ी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया. यह खिलाड़ी टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का दोस्त भी है. दिलचस्प बात यह है कि ये खिलाड़ी भारत के वर्ल्ड चैंपियन स्क्वॉड का हिस्सा भी रहा है. आइए बताते हैं कौन है ये खिलाड़ी.

इस खिलाड़ी ने किया रिटायरमेंट का ऐलान 

गुजरात के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर रोश कलारिया ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. कलारिया ने 2012 में रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश के खिलाफ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया. कलारिया 2016-17 सीजन में गुजरात की पहली रणजी ट्रॉफी खिताब जीत का हिस्सा भी रहे. उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर में कुल 173 विकेट झटके.

भारत को बना चुके हैं वर्ल्ड चैंपियन

बता दें कि रोश कलारिया 2012 में भारत की अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे. इसके साथ ही उन्होंने विभिन्न घरेलू टूर्नामेंटों में गुजरात का भी प्रतिनिधित्व किया था. 2018-19 रणजी ट्रॉफी में गुजरात के लिए 8 मैचों में उन्होंने 27 बल्लेबाजों को आउट कर वह टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे थे. इस प्रदर्शन के दम पर उन्हें आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस ने अपने स्क्वॉड में जगह दी थी. उनके नाम केरल के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हैट्रिक भी है.

सोशल मीडिया पोस्ट कर दी जानकरी

रोश कलारिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर काफी सारी तस्वीरें पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है. साथ ही उन्होंने एक नोट भी साझा किया है, जिसमें उन्होंने सभी का धन्यवाद करते हुए अपनी क्रिकेट की यात्रा के बारे में कुछ बातें कही हैं. कलारिया को लेकर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी भी पोस्ट की है जिसमें उन्होंने लिखा, 'शानदार करियर के लिए बधाई. भविष्य के लिए शुभकामनाएं मेरे दोस्त.'

Trending news