World Cup: वर्ल्ड कप में शुभमन गिल की जगह छीन लेगा ये खूंखार बल्लेबाज, तलवार की तरह चलाता है बैट!
Advertisement
trendingNow11790046

World Cup: वर्ल्ड कप में शुभमन गिल की जगह छीन लेगा ये खूंखार बल्लेबाज, तलवार की तरह चलाता है बैट!

Shubman Gill : वनडे वर्ल्ड कप इस साल भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. इसके शेड्यूल का ऐलान भी हो चुका है. भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगी. इस बीच शुभमन गिल के ओपनिंग स्लॉट पर खतरा मंडराने लगा है.

World Cup: वर्ल्ड कप में शुभमन गिल की जगह छीन लेगा ये खूंखार बल्लेबाज, तलवार की तरह चलाता है बैट!

Shubman Gill Opening Slot, World Cup 2023 : इस साल 5 अक्टूबर से भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup) खेला जाना है. इस वैश्विक टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है. भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगी. इस बीच शुभमन गिल के ओपनिंग स्लॉट को संकट नजर आ रहा है.

शुभमन पर भारी है ये खूंखार बल्लेबाज

भारत का एक खूंखार बल्लेबाज आगामी वनडे वर्ल्ड कप में शुभमन गिल पर भारी पड़ सकता है. जिस तरह ये बल्लेबाज धारदार बैटिंग करता है, उसे देखकर तो यही कहा जा सकता है कि गिल के ओपनिंग स्लॉट पर खतरा मंडराने लगा है. ये बल्लेबाज वर्ल्ड कप में शुभमन गिल की ओपनिंग पोजीशन के लिए सबसे बड़ा खतरा माना जा रहा है. फिर गिल खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं.  

कांपते हैं विरोधी टीम के गेंदबाज

भारत का ये खतरनाक बल्लेबाज जब क्रीज पर उतरता है तो विरोधी टीम के गेंदबाज थर-थर कांपते हैं. टीम इंडिया के सेलेक्टर्स की नजरें पूरी तरह इस खिलाड़ी पर जमी हैं और यही वजह है कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में मौका दिया गया. ये बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) हैं. यशस्वी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू किया. वनडे वर्ल्ड कप में वह शुभमन गिल पर भारी पड़ सकते हैं. सेलेक्टर्स के लिए भी ये कम माथापच्ची की बात नहीं होगी.

डेब्यू मैच में बनाए 171 रन

यूपी के भदोही से ताल्लुक रखने वाले यशस्वी जायसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से शुरू हुए सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच से इंटरनेशनल डेब्यू किया. उन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट में जैसे खलबली मचा दी. यशस्वी ने 387 गेंदों की अपनी पारी में 171 रन बना दिए. उन्होंने इस दौरान 16 चौके और एक छक्का जड़ा. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. यशस्वी ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी 57 रनों की शानदार पारी खेली. अब शुभमन गिल को देखें तो वह पहले टेस्ट मैच में 6 और दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआती पारी में महज 10 रन बना पाए.

IPL में मचाया कोहराम

यशस्वी जायसवाल ने इससे पहले आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) में बल्ले से कोहराम मचाया. यशस्वी जायसवाल ने सीजन के 14 मैचों में 48.08 के औसत से कुल 625 रन कूटे. इस दौरान उन्होंने 82 चौके और 26 छक्के जड़े. वह राजस्थान रॉयल्स के सीजन के टॉप स्कोरर रहे. यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल-2023 में एक शतक और 5 अर्धशतक जड़े. उनका सीजन का बेस्ट स्कोर 124 रन रहा.

टीम के बन सकते हैं एक्स-फैक्टर

यशस्वी जायसवाल को अगर वनडे वर्ल्ड कप में मौका मिलता है तो वह जाहिर तौर पर टीम के एक्स-फैक्टर साबित हो सकते हैं. हालांकि उन्होंने अभी तक वनडे इंटरनेशनल डेब्यू भी नहीं किया है लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हें आजमाया जा सकता है. जिस तरह उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के साथ पार्टनरशिप बनाई है, दोनों ही टेस्ट मैचों में शतकीय साझेदारी की, उसे देखकर तो यही कहा जा सकता है. दाएं हाथ के ओपनर रोहित शर्मा के साथ बाएं हाथ के धुरंधर यशस्वी जायसवाल का ओपनिंग कॉम्बिनेशन भी बड़ा फायदा पहुंचा सकता है.

Trending news