Omicron वेरिएंट के बावजूद भारत का साउथ अफ्रीका दौरा नहीं होगा रद्द! सामने आई वजह
X

Omicron वेरिएंट के बावजूद भारत का साउथ अफ्रीका दौरा नहीं होगा रद्द! सामने आई वजह

भारतीय क्रिकेट टीम को दिसंबर के पहले हफ्ते में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाना है, जहां 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाने हैं हैं. नए कोरोना वायरस के वेरिएंट को लेकर चिंता बढ़ गई थी, लेकिन अब साउथ अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने बड़ा बयान दिया है. 
 

Omicron वेरिएंट के बावजूद भारत का साउथ अफ्रीका दौरा नहीं होगा रद्द! सामने आई वजह

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते असर के बीच भारतीय टीम के दौरे पर संकट के बादल हैं. भारतीय क्रिकेट टीम को 17 दिसंबर से साउथ अफ्रीका दौरा करना है, लेकिन इसी बीच साउथ अफ्रीका के विदेश मंत्रालय की ओर से बड़ा बयान आया है, जिससे इस दौरे के होने के चांस बढ़ गए हैं. 

टीम इंडिया को जाना है दक्षिण अफ्रीका

टीम इंडिया को 17 दिसंबर से शुरू होने वाले अपने तकरीबन 7 हफ्ते के दौरे में 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. ये मैच चार वेन्यूज जोहानिसबर्ग, सेंचुरियन, पार्ल और केपटाउन में खेले जाएंगे. दक्षिण अफ्रीका के उत्तरी हिस्से में मामले बढ़ रहे हैं और टेस्ट सीरीज के कम से कम दो मैदानों जोहानिसबर्ग और प्रिटोरिया (सेंचुरियन के करीब) में इस नए वेरिएंट की चपेट में आ सकते हैं.

विदेश मंत्रालय ने किया साफ

साउथ अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने अब साफ किया है कि टीम इंडिया को हर तरह की सुरक्षा दी जाएगी. जब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में आएगी तब उसे फुल बायो बबल एनवॉयरमेंट मिलेगा. टीम इंडिया को किसी भी तरह की कोई भी परेशानी नहीं आएगी. साउथ अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने बीसीसीआई का भी धन्यवाद किया है, क्योंकि इंडिया-ए टीम अभी भी साउथ अफ्रीका में मैच खेल रही है. 

दक्षिण अफ्रीका में है इंडिया ए टीम

इंडिया ए टीम अभी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है. पीटीआई ने भारत ए टीम के साथ ब्लोमफोंटेन में प्रशासनिक अधिकारी से संपर्क किया. उन्होंने कहा, ‘हमें यहां पहुंचने पर कड़े क्वारंटीन से नहीं गुजरना पड़ा था क्योंकि हम चार्टर्ड प्लेन से आए थे और बायो बबल में रह रहे थे. नए मामले पाए जाने के बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की मेडिकल टीम ने यहां हमारे प्रतिनिधियों के साथ बैठक की.’

भारत vs दक्षिण अफ्रीका 2021-22  पूरा शेड्यूल

पहला टेस्ट - वांडरर्स, जोहानिसबर्ग - 17 से 21 दिसंबर
दूसरा टेस्ट - सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन - 26 से 30 दिसंबर
तीसरा टेस्ट - वांडरर्स, जोहानिसबर्ग -3 से 7 जनवरी

पहला वनडे - बोलैंड पार्क, पार्ल - 11 जनवरी
दूसरा वनडे - न्यूलैंड्स, केपटाउन - 14 जनवरी
तीसरा वनडे - न्यूलैंड्स, केपटाउन - 16 जनवरी

पहला टी-20 - न्यूलैंड्स, केपटाउन - 19 जनवरी
दूसरा टी-20 - न्यूलैंड्स, केपटाउन - 21 जनवरी

तीसरा टी-20 - बोलैंड पार्क, पार्ल - 23 जनवरी
चौथा टी-20 - बोलैंड पार्क, पार्ल - 26 जनवरी

Trending news