IND W vs AUS W: टी20 में 170 रन बनाकर हारा भारत, ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट खोकर ही हासिल कर लिया लक्ष्य
topStories1hindi1479153

IND W vs AUS W: टी20 में 170 रन बनाकर हारा भारत, ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट खोकर ही हासिल कर लिया लक्ष्य

Indian Women Cricket : मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 172 रन बनाए. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 18.1 ओवर में एक विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. बेथ मूनी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

IND W vs AUS W: टी20 में 170 रन बनाकर हारा भारत, ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट खोकर ही हासिल कर लिया लक्ष्य

IND W vs AUS W 1st T20I Highlights: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को सीरीज के शुरुआती टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शुक्रवार शाम 9 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी. भारतीय टीम ने मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मैच में निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 172 रन बनाए. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 18.1 ओवर में एक विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर बेथ मूनी ने 57 गेंदों पर 16 चौकों की मदद से 89 रन बनाए और नाबाद लौटीं. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

मूनी और मैकग्रा की अटूट साझेदारी

ओपनर बेथ मूनी ने पहले विकेट के लिए कप्तान एलिसा हीली (23 गेंद में 37 रन) के साथ 73 रनों की साझेदारी की. उन्होंने इसके बाद तालिया मैक्ग्रा (29 गेंद में नाबाद 40) के साथ अटूट शतकीय साझेदारी करते हुए मुकाबला जिता दिया. हीली ने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के जबकि मैक्ग्रा ने चार चौके और एक छक्का जड़ा. भारत के लिए एकमात्र विकेट देविका वैद्य ने लिया. 

दीप्ति और ऋचा का तूफान

इससे पहले हरफनमौला दीप्ति शर्मा और विकेटकीपर ऋचा घोष की आक्रामक 36-36 रनों की पारियों के दम पर भारत ने पांच विकेट पर 172 रन बनाए. दीप्ति ने 15 गेंदों की नाबाद पारी में आठ चौके जड़े जिसमें मेगन शट की आखिरी ओवर में उन्होंने लगातार चार चौके लगाए. ऋचा ने 20 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाने के अलावा देविका वैद्य के साथ पांचवें विकेट के लिए तेजी से 56 रन की साझेदारी की. देविका 24 गेंद में 25 रन पर नाबाद रही.

भारत की गेंदबाजी नहीं रही असरदार

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती ओवरों में संभल कर बल्लेबाजी करने के बाद आक्रामक रूख अपनाया. मैच के तीसरे ओवर में रेणुका सिंह की गेंद पर राधा यादव ने मूनी का मुश्किल कैच छोड़कर जीवनदान दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 47 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. देविका ने पारी के 9वें ओवर में हीली को आउट कर मूनी के साथ उनकी 73 रन की साझेदारी को तोड़ा. विकेट गिरने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की रन गति पर ज्यादा असर नहीं पड़ा और मूनी के साथ तालिया मैक्ग्रा ने आसानी से रन बनाए. कप्तान हरमनप्रीत लगातार गेंदबाजी में बदलाव कर रही थी लेकिन ना तो स्पिनर असरदार थे और ना ही पेसर कोई प्रभाव छोड़ पाए.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news