IND vs SA Youth ODI पहले मैच में चमके दिव्यांश, दक्षिण अफ्रीका को दी करारी मात

INDU19 vs SAU19: भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम में पहले यूथ वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हरा दिया. 

IND vs SA Youth ODI पहले मैच में चमके दिव्यांश, दक्षिण अफ्रीका को दी करारी मात
भारत ने यूथ वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 9विकेट से हराया. (फोटो: Reuter)

ईस्ट लंदन: भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने अगले महीने से शुरू होने वाले U-19 क्रिकेट विश्व कप की शानदार तैयारी दिखाते हुए पहला यूथ वनडे मैच जीत लिया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले यूथ वनडे मैच में भारतीय अंडर 19 टीम ने मेजबान टीम को 9 विकेट से हराया. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले 187 रन पर सिमट गई जिसके बाद भारतीय टीम ने निर्धारित लक्ष्य केवल एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

45 गेंद पहले ही हासिल किया लक्ष्य
बफैलो पार्क में गुरुवार को हुए इस मैच में 188 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 45 गेंद शेष रहते ही 190 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 48.3 ओवर में केवल 187 पर ऑल आउट हो गई. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 42.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर तीन मैचों कीसीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली.

ब्यूफोर्ट के अलावा नहीं चला कोई बल्लेबाज
दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतक पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अफ्रीकी बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिलाय. ल्यूक ब्यूफोर्ट ने टीम के लिए सबसे ज्याद 64 रन की पारी खेली. उनके अलावा जैकी ने 27 और एंड्रयू लोउ ने 26 रन बनाए. इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 के निजी स्कोर से आगे नहीं जा सका.

दिव्यांश, वर्मा और कुशाग्र की शानदार बैटिंग
भारतीय टीम के लिए रवि विश्नोई ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए जबकि कार्तिक त्यागी, शुभांग हेगड़े, अथर्व अंकोलेकर ने दो-दो विकेट लिए. वहीं 188 का पीछा करते हुए दिव्यांश सक्सेना ने नाबाद 86 रन की पारी खेली. उन्होंने तिलक वर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 127 रन की अहम साझेदारी की. वर्मा ने 59 रन बनाए. इसके बाद कुमार कुशाग्र (43 नाबाद) ने सक्सेना के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई.

दक्षिण अफ्रीका के लिए एकमात्र विके एश्ले क्लोटे ने लिया. दोनों टीमों के बीच अगला मैच अब इसी मैदान पर शनिवार को होगा.