close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsAUS: कोच रवि शास्त्री ने कहा- रोहित शर्मा, शिखर धवन और मोहम्मद शमी को दे सकते हैं ‘रेस्ट’

भारत ने न्यूजीलैंड को पांचवें वनडे में 35 रन से हराया. अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज होगी.  

INDvsAUS: कोच रवि शास्त्री ने कहा- रोहित शर्मा, शिखर धवन और मोहम्मद शमी को दे सकते हैं ‘रेस्ट’
मोहम्मद शमी टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री के साथ. शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में 9 विकेट झटके. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए एक और सीरीज अपने नाम कर ली है. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) को पांचवें वनडे में 35 रन से हराकर सीरीज 4-0 से जीत ली. अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद भारतीय टीम अपने ही देश में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. यह भारत की विश्व कप (ICC World Cup 2019) से पहले आखिरी वनडे सीरीज होगी. विश्व कप 30 मई से खेला जाएगा. 

भारतीय टीम (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में सीरीज जीतकर ऐलान कर दिया है कि वह विश्व कप के लिए तैयार है. हालांकि, टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने माना कि भारतीय टीम विश्व कप (World Cup 2019) से पहले कुछ खिलाड़ियों को आराम दे सकती है. खिलाड़ियों को यह रेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज के दौरान दिया जाएगा. इस सीरीज में पांच मैच खेले जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: अंबाती रायडू की फिफ्टी, पांड्या का पावर, चहल की फिरकी... ये रहे मैच के 5 हीरो

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर बातचीत के दौरान रवि शास्त्री से पूछा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान भारत के यही खिलाड़ी खेलेंगे या कुछ और खिलाड़ियों को आजमाया जाएगा. रवि शास्त्री ने इसके जवाब में कहा, ‘हां, हमने इस बारे में चयनकर्ताओं से बात की है. हम कुछ खिलाड़ियों को रेस्ट देने की कोशिश करेंगे. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को ब्रेक की जरूरत होगी. अच्छी बात यह है कि जसप्रीत बुमराह वापस आ रहे हैं. भुवनेश्वर पर भी नजर रखनी होगी, ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें रेस्ट दिया जा सके.’

रवि शास्त्री ने कहा कि बॉलिंग की तरह बैटिंग लाइनअप में खिलाड़ियों को रेस्ट देने की जरूरत पड़ सकती है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) लगातार खेल रहे हैं और उन्हें आगे भी लगातार खेलना है. इसलिए हम कुछ मैचों में किसी और को मौका दे सकते हैं. यह हमारे पार किसी को आजमाने का आखिरी मौका होगा. ताकि जो खिलाड़ी अभी प्लेइंग इलेवन में नहीं है, उन्हें विश्व कप से पहले मैच प्रैक्टिस मिल सके. अगर वे इन मैचों में बड़ा स्कोर बनाते हैं, तो बेहतर मानसिकता के साथ विश्व कप के लिए जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: WIvsENG: मां के निधन के बाद भी मैदान पर उतरा विंडीज का खिलाड़ी, क्रिकेट जगत ने किया सलाम

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड दौरे पर पांच वनडे मैच खेले. उसने पहले तीन मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त ले ली थी. सीरीज का चौथा वनडे मेजबान न्यूजीलैंड ने जीता. उसने इस मैच में भारत को महज 92 रन पर समेट दिया था. हालांकि, भारत ने पांचवां वनडे जीतकर न्यूजीलैंड से बदला ले लिया. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड में पहली बार किसी वनडे सीरीज में चार मैच जीते हैं.