मयंक अग्रवाल ने छक्के से पूरा किया दोहरा शतक, भारत ने मैच में शिकंजा कसा

India vs Bangladesh: भारतीय ओपनर ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगा दिया है. 

मयंक अग्रवाल ने छक्के से पूरा किया दोहरा शतक, भारत ने मैच में शिकंजा कसा

नई दिल्ली: भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ (India vs Bangladesh) धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक ठोक दिया है. उन्होंने इंदौर में खेले जा रहे पहले टेस्ट में 202 रन बना लिए हैं और अब भी नाबाद हैं. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की इस पारी की बदौलत भारत ने मैच में शिकंजा कस दिया है. भारत ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 150 रन पर आउट किया था. भारत ने इसके जवाब में 350 से अधिक रन बना लिए हैं और उसके छह विकेट बाकी हैं. 

भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल ने इंदौर में खेले जा रहे टेस्ट मैच (Indore Test) में 303 गेंदों पर अपना दोहरा शतक बनाया. यह उनके टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक भी है. मयंक ने बांग्लादेश के खिलाफ छक्का लगाकर अपना दोहरा शतक पूरा किया. उन्होंने 202 रन की नाबाद पारी में 25 चौके और पांच छक्के लगा लिए हैं. भारत की पारी अभी जारी है. यानी, मयंक अग्रवाल अब तिहरा शतक लगाने का प्रयास कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई कोच का ऐलान, हमारा अगला लक्ष्य भारत को उसके घर में हराना है

यह मयंक अग्रवाल को तीसरा टेस्ट शतक है. उन्होंने ये तीनों ही शतक एक महीने के भीतर ही बनाए हैं. इंदौर में खेले जा रहे मैच में मयंक ने शुरुआत में समय लिया. उन्होंने अर्धशतक लगाने के लिए 98 गेंदें खेलीं. से ही लय में नजर आए. उन्होंने 183 गेंदों पर शतक पूरा किया. शतक पूरा करने के बाद अग्रवाल ने आक्रामक रुख अपनाया. उन्होंने अगली 51 गेंदों पर 50 रन ठोक दिए. इस तरह जब उन्होंने 150 रन पूरे किए तब उनके खाते में 234 गेंदें दर्ज थीं. 

मयंक अग्रवाल ने 150 से 200 के स्कोर तक जाने के लिए 69 गेंदें खेलीं. उन्होंने 303 गेंदों पर 200 रन का आंकड़ा पार किया. मयंक ने अपनी पारी के दौरान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के साथ 190 और चेतेश्वर पुजारा के साथ 91 रन की साझेदारी की. रहाणे थोड़े दुर्भाग्यशाली रहे और शतक के करीब आकर आउट हो गए. उन्होंने 86 रन बनाए. पुजारा ने 54 रन की पारी खेली.