close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsWI: नए नियमों में उलझा BCCI, विंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन भी टला

बीसीसीआई ने कहा है कि विंडीज दौरे के लिए चयन समिति की शुक्रवार को होने वाली बैठक स्थगित कर दी गई है. 

INDvsWI: नए नियमों में उलझा BCCI, विंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन भी टला

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC World Cup 2019) के बाद भारतीय क्रिकेटप्रेमियों का ध्यान अब इस बात पर है कि टीम इंडिया में अब कौन अपनी जगह बनाए रख सकेगा और किसकी छुट्टी होगी. इसका जवाब शुक्रवार यानी 19 जुलाई को मिलने की संभावना थी. बीसीसीआई की चयनसमिति वेस्टइंडीज दौरे के लिए इसी दिन भारतीय टीम (Team India) चुनने वाली थी. लेकिन टीम चयन टलने के साथ ही यह इंतजार भी बढ़ गया है कि भारतीय टीम में कौन-कौन चुने जाएंगे. भारतीय टीम तीन अगस्त से शुरू हो रहे इस दौरे पर टी20, वनडे और टेस्ट मैच खेलेगी. 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को जानकारी दी है कि विंडीज दौरे के लिए सीनियर चयन समिति की शुक्रवार को होने वाली बैठक स्थगित कर दी गई है. बोर्ड ने बैठक की नई तारीख के बारे में नहीं बताया है. संभवत: यह बैठक शनिवार यानि 20 जुलाई को हो सकती है. बीसीसीआई ने कहा, ‘मुंबई में शुक्रवार को चयन समिति की बैठक नहीं है. अगली तारीख जब भी तय होगी इसके बारे में जानकारी दे दी जाएगी.’

ऐसी खबरें हैं कि प्रशासकों की समिति (सीओए) के चयन संबंधित बैठक के नियम बदलने के कारण बीसीसीआई अधिकारी खफा हैं. इसलिए इस बैठक को स्थगित किया गया है क्योंकि नियम बदलने के कारण कुछ बदलाव होने हैं. सीओए ने साफ कहा है कि बोर्ड के सचिव अब चयन समिति की बैठक के कन्वेनर नहीं होंगे और न ही समिति को किसी तरह की मंजूरी के लिए सचिव या बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) की मंजूरी लेनी होगी.