INDvsWI: जानिए, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने की क्या वजह बताई विराट ने
Advertisement
trendingNow1462757

INDvsWI: जानिए, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने की क्या वजह बताई विराट ने

विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया वहीं वेस्टइंडीज के कप्तान पहले गेंदबाजी करने से खुश नजर आए. 

विराट कोहली ने खास वजह से पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. (फोटो : IANS)

मुंबई: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का चौथा मैच मुंबई के ब्राबोर्न स्टेडियम में शुरू हो चुका है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. वहीं वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्ड़र टॉस हारने के बावजूद खुश नजर आए. होल्डर का कहना था कि वे टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी ही चुनते. 

  1. विराट ने टॉस जीतकर ली पहले बल्लेबाजी
  2. जेसन होल्डर पहले गेंदबाजी करने से खुश
  3. विराट ने कहा गेंदबाजों के लिए लिया फैसला

विराट ने टॉस जीतने के बाद कहा कि पिच बल्लेबाजी के लिए मुफीद है इसलिए पहले बल्लेबाजी करना बढ़िया होगा. दूसरी पारी में भी कम ही नमी होने की उम्मीद है. बॉल के मूव करने की संभावना है. यह हाई स्कोरिंग ग्राउंड है. हमने देखा है कि विकेट बल्लेबाजी के लिए बढ़िया है. हमारी बल्लेबाजी में गहराई है और हम बढ़िया खेल सकते हैं. सब बातों को ध्यान रखते हुए हम अपने गेंदबाजों को सबसे बढ़िया समय दे रहे हैं. यही पहले बल्लेबाजी करने की वजह भी है. 

बल्लेबाजी में गहराई है
यह हाई स्कोरिंग ग्राउंड है. हमने देखा है कि विकेट बल्लेबाजी के लिए बढ़िया है. हमारी बल्लेबाजी में गहराई है और हम बढ़िया खेल सकते हैं. सब बातों को ध्यान रखते हुए हम अपने गेंदबाजों को सबसे बढ़िया समय दे रहे हैं. यही पहले बल्लेबाजी करने की वजह भी है.

दो बदलाव हुए टीम इंडिया में
हमने पहले मैच से देखा है कि वे (विंडीज) बिना खौफ के खेल रहे हैं. हम किसी भी चीज को हलके में नहीं ले रहे हैं. हम जो भी करना चाहते हैं प्रोफेशनल होकर करना चाहते हैं. यह मैच हमारी तीव्रता बढ़ाएगा. पिछले मैच में परिणाम हमारी उम्मीद के मुताबिक नहीं था, हम इस मैच में बढिया उम्मीद कर रहे हैं. टीम में दो बदलाव हुए हैं जडेजा चहल की जगह और केदार जाधव ऋषभ पंत की जगह आए हैं. 

होल्डर हुए खुश
वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा, “हम पहले गेंदबाजी करने को लेकर खुश हैं. यहां इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है. श्रेय हमारे लड़कों को जाता है( अच्छे प्रदर्शन के लिए) यह नया दिन है और हम आज के खेल को देख रहे हैं. यह काफी अहम मैच है. सीरीज 1-1 से टाई है और हम तैयार है. 

पहले मैच में आसान जीत, दूसरे मैच में संघर्षपूर्ण टाई और तीसरे मैच में 43 रनों की हार झेलने के बाद अब टीम इंडिया के पास सीरीज में वापसी का दबाव है. विराट कोहली इस मैच में अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की कर रहे हैं. 

Trending news