INDvsWI: वेस्टइंडीज से पहला टी20 मैच कल, क्लीन स्वीप की हैट्रिक लगाने उतरेगी टीम इंडिया
Advertisement
trendingNow1605634

INDvsWI: वेस्टइंडीज से पहला टी20 मैच कल, क्लीन स्वीप की हैट्रिक लगाने उतरेगी टीम इंडिया

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को हैदराबाद में होना है. 

INDvsWI: वेस्टइंडीज से पहला टी20 मैच कल, क्लीन स्वीप की हैट्रिक लगाने उतरेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को जब पहले टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ उतरेगी तो उसके निशाने पर सिर्फ जीत होगी. भारतीय टीम विंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) दो साल से एक भी मैच नहीं हारी है. उसने कैरेबियाई टीम के खिलाफ दो साल में दो बार क्लीन स्वीप किया है. ‘विराट ब्रिगेड’ अपने रुतबे को कायम रखते हुए क्लीन स्वीप की हैट्रिक बनाना चाहेगी. भारतीय टीम (Team India) ने वेस्टइंडीज को 2018 में अपने घर में 3-0 से हराया था. इसके बाद उसने इसी साल वेस्टइंडीज को उसी के घर में 3-0 से हराया. 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच हैदराबाद (Hyderabad T20) में होना है. यह दोनों टीमों के बीच 15वां टी20 मैच होगा. भारत ने इनमें से आठ मैच जीते हैं. विंडीज को पांच मैचों में जीत मिली है् एक मैच रद्द हो गया था. भारत ने पिछले दो साल में विंडीज को लगातार छह मैचों में हराया है. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: वेस्टइंडीज के खिलाफ धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने उतरेंगे ऋषभ पंत 

भारतीय टीम ने पिछली टी20 सीरीज बांग्लादेश से खेली थी. भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. उसे पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. यह बांग्लादेश के खिलाफ भारत की पहली टी20 हार भी थी. उस सीरीज में भारत की कमान रोहित शर्मा ने संभाली थी. लेकिन अब विराट कोहली (Virat Kohli) टीम में लौट आए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ वे ही टीम के कप्तान होंगे. वेस्टइंडीज की कमान कीरोन पोलार्ड संभाल रहे हैं. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबलों के दौरान कई टी20 रिकॉर्ड भारतीय खिलाड़ियों के निशाने पर होंगे. विराट कोहली चाहेंगे कि वे रोहित शर्मा से सबसे अधिक रनों के मामले में आगे निकल जाएं. रोहित शर्मा की कोशिश इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के पूरे करने की होगी. वहीं, ऋषभ पंत के निशाने पर एमएस धोनी का विंडीज के खिलाफ सबसे अधिक शिकार का रिकॉर्ड होगा. दोनों टीमें इस प्रकार हैं. 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, संजू सैमसन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार.

वेस्टइंडीज: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन एलेन, शेल्डन कॉट्रेल, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, खैरी पियरे, निकोलस पूरन, दिनेश रामदीन, शेरफेन रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, केसरिक विलियम्स, हेडन वॉल्स जूनियर. 

Trending news